ताइपे. पूर्वी ताइवान में मंगलवार रात 6.4 तीव्रता के भूकंप का झटका महसूस किया गया. अमेरिकी भूगर्भशास्त्रियों ने बताया कि भूकंप का यह झटका हाल के दिनों में क्षेत्र में आने वाला सबसे हालिया झटका है. इस भूकंप में कम से कम 2 लोगों के मारे जाने और 202 से अधिक के घायल होने की खबर है. अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप स्थानीय समयानुसार रात 11 बजकर 50 मिनट पर आया. इसका केंद्र बंदरगाह शहर हुआलिन से करीब 21 किलोमीटर पूर्वोत्तर दिशा में था. 

ताइवान में 6.4 तीव्रता का जोरदार भूकंप, कई इमारतों को पहुंचा नुकसान

ताइवान में 6.4 तीव्रता का जोरदार भूकंप, कई इमारतों को पहुंचा नुकसान

Also Read - अमेरिका ने अगर ताइवान को हथियार बेचे तो ‘उचित और जरूरी’ जवाब देंगे: चीन

Also Read - ताइवान को लेकर चीन ने भारतीय मीडिया को दी 'नसीहत' तो जवाब मिला- दफा हो जाओ...

ताइवान के मौसम ब्यूरो ने भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी है. ताइवान कैबिनेट ने राष्ट्रीय दमकल एजेंसी के हवाले से बताया कि भूकंप की वजह से ताइवान के पूर्वी तट स्थित एक होटल 6.4 की तीव्रता के भूकंप की वजह से धराशायी हो गया. ताइवान कैबिनेट ने कहा कि एक अन्य होटल क्षतिग्रस्त हुआ है. Also Read - चीन ने दूसरे दिन ताइवान के जलडमरु मध्‍य के ऊपर 19 फाइटर जेट उड़ाए, US को लेकर दी धमकी

स्थानीय मीडिया ने बताया कि कई इमारतें गिर गई हैं. धराशायी होटल में करीब 30 व्यक्ति फंसे हुए हैं. ताइवान में 6.4 तीव्रता का भूकंप आने की खबर है जिसकी वजह से वहां का एक बड़ा होटल गिर गया. जिस फोर स्टार होटल की बिल्डिंग गिरी उसका नाम मार्शल होटल बताया जा रहा है. उसमें तकरीबन 300 कमरे हैं. कुछ और इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है.

भूकंप के बाद सोशल मीडिया पर लगातार फोटोज पोस्ट किए जा रहे हैं. सरकार ने भी होटल को नुकसान पहुंचने की बात स्वीकार की है, लेकिन और ज्यादा जानकारी नहीं दी है. सेंट्रल वेदर ब्यूरो की रिपोर्ट के अनुसार ताइवान ने मंगलवार को भूकंप के झटकों को 19 बार महसूस किया था.