दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी प्यार के चक्कर में पड़ चुके हैं. यह बहुत ही कम लोगों को पता है कि मिशेल ओबामा से पहले बराक ओबामा एक लड़की पर दिलों जान से मरते थे. ‘राइजिंग स्टार’ नामक एक किताब में इसका जिक्र किया गया है.

मशहूर लेखक डेविड जे. गैरो ने अपनी किताब ‘राइजिंग स्टार’ में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की इस लव स्टोरी का खुलासा किया है. उन्होंने अपने किताब में लिखा है कि ओबामा अपनी प्रेमिका शिकागो की रहने वाली शैला मियॉशी जागर से बहुत प्यार करते थे. ओबामा ने अपने इस प्यार को शादी का रूप देना चाहा और उन्होंने शैला को शादी के लिए प्रपोज भी किया था.

शैला भी ओबामा को पसंद करती थी. दोनों एक साल तक रिलेशन में रहें. लेकिन ओबामा इस रिश्तें को शादी का रूप देना चाहते थे. इसलिए उन्होंने शैला को दो बार प्रपोज भी किया और उसके परिवार से भी मिले. लेकिन परिवार के लोगों ने लड़की की उम्र कम बताकर शादी से इंकार कर दिया.

लेखक डेविड जे. गैरो ने अपनी किताब में लिखा है कि दोनों के रिश्ते में दरार का कारण ओबामा की राजनीतिक महत्वाकांक्षा बनी. दरअसल, उस समय अफ्रीकी-अमेरिकी अपनी श्वेत पत्नियों को रुकावट के तौर पर मानते थे. यही कारण था कि ओबामा कभी अपनी प्रेमिका शैला के अपने समुदाय में नहीं जाते थे. इसे लेकर दोनों में कई बार झगड़े भी हुए.

लेकिन उसके बाद ओबामा पढ़ाई के लिए हावर्ड लॉ स्कूल चले गए और शैली भी अपनी पढ़ाई करने निकल पड़ी. लेकिन इसके बाद भी ओबामा के दिल में शैली के लिए प्यार था और उन्होंने आखिरी बार फिर शादी के लिए प्रपोज किया था. लेकिन शैली के ना कहने पर दोनों अलग हो गए. फिलहाल दोनों की मुलाकात साल 1990-91 में हुई लेकिन तब तक ओबामा के जीवन में मिशेल आ गई थी. ओबामा ने मिशेल को अपना जीवन साथी चुन के कहीं आगे निकल पड़े थे.