वाशिंगटन: अगर आप भी इस क्रिसमस और न्यू ईयर पर स्पेन घूमने जा रहे हैं तो सावधान हो जाइए, अमेरिका की अपने नागरिकों के लिए जारी एडवाइजरी आपके भी काम की है. अमेरिकी विदेश विभाग ने स्पेन के बार्सिलोना में संभावित आतंकवादी हमले को लेकर अपने नागरिकों से चौकस रहने को कहा है. विदेश विभाग का कहना है कि क्रिसमस सीजन की वजह से बार्सिलोना के लास रामब्लास एवेन्यू के आस-पास संभावित हमला हो सकता है. मुताबिक, विदेश विभाग और पर्यटन विभाग ने रविवार को ट्वीट कर यह चेतावनी जारी की.

याद रखें इमरजेंसी टेलीफोन नंबर
विदेश विभाग ने ट्वीट कर कहा, “स्पेन: क्रिसमस और न्यू ईयर के दौरान बार्सिलोना के लास रामब्लास में बसों सहित भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में चौकस रहने की जरूरत है. यहां आतंकवादी हमला कर सकते हैं, वे पर्यटन स्थलों, ट्रांसपोर्टेशन हब और अन्य सार्वजनिक स्थलों को निशाना बना सकते हैं.” इसके अलावा बार्सिलोना में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने भी अमेरिकी नागरिकों से लास रामब्लास से दूरी बनाए रखने को कहा. इसके साथ ही क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान अपनी सुरक्षा को लेकर चौकस रहने को कहा है.

सीरिया से अमेरिकी सेना की वापसी के आदेश, मैक्रों ने अमेरिका की विश्वसनीयता पर उठाए सवाल

दूतावास ने अमेरिकी नागरिकों को एडवाइजरी जारी करते हुए याद दिलाया कि स्पेन में इरमजेंसी टेलीफोन नंबर 112 है जिसे वो किसी भी आपात स्थिति के लिए याद रखें. उन्हें स्पेन के सिविल गार्ड, राष्ट्रीय पुलिस, मोसोस डी एस्क्वाड्रा और कैटालोनिया की स्वायत्त पुलिसबल की ओर से जारी एडवाइजरी और चेतावनियों पर ध्यान देने को भी कहा है. अमेरिका ने अपने नागरिकों को छुट्टियों के दौरान विशेष अहतियात बरतने को कहा है.

इंडोनेशिया में अचानक आई सुनामी, मृतकों की संख्या 168 हुई, 700 से ज्यादा लोग घायल