लंदन। बीबीसी ने पाकिस्तान चुनाव संबंधी अपनी खबरों में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की बजाय टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम की फुटेज दिखाने के लिए माफी मांगी है. रात को प्रसारित होने वाले अपने प्रमुख समाचार कार्यक्रम न्यूजनाइट में पाकिस्तान आम चुनाव में इमरान खान के दौड़ में सबसे आगे होने की खबर दिखाने के दौरान बीबीसी ने हरफनमौला क्रिकेटर खान की बजाय बाएं हाथ के पूर्व तज गेंदबाज वसीम अकरम की फुटेज दिखा दी थी.

इमरान की जगह अकरम

कार्यक्रम के आखिर में प्रस्तुतकर्ता इवान डेविस ने कहा, हमने कार्यक्रम की शुरुआत में एक गलती की. हमने जो फुटेज दिखाई वह क्रिकेटर वसीम अकरम की थी इमरान खान की नहीं. पता नहीं यह कैसा हुआ, उसके लिए तहे दिल से माफी मांगते हैं.

इमरान खान के ‘रोड टू नया पाकिस्तान’ में किस मोड़ पर खड़ा होगा भारत

अकरम और खान दोनों ही पाकिस्तानी क्रिकेट के चर्चित चेहरे हैं. खान ने 1992 के क्रिकेट विश्व कप में देश की अगुवाई कर टीम को जीत दिलाने के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इस टूर्नामेंट में वसीम अकरम भी हीरो बनकर उभरे थे. उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से फाइनल में इंग्लैंड को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था.

तहरीक ए इंसाफ सबसे आगे

खेल को अलविदा कहने के बाद इमरान राजनीति में आए और उनकी पाकिस्तान तहरीक – ए – इंसाफ पार्टी (पीटीआई) कल संपन्न हुए आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

बीबीसी के एक प्रवक्ता ने माफी मांगते हुए कहा है कि वह मालूम कर रहे हैं कि यह गलती कैसे हुई और इस तरह की कोई घटना आगे न हो इसके लिए अपनी प्रक्रिया को दुरुस्त कर रहे हैं. बीबीसी इससे पहले भी श्रीलंकाई राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताने की गलती कर चुका है.