बीजिंग: बीजिंग के एक प्राथमिक स्कूल में मंगलवार को एक व्यक्ति ने 20 छात्रों पर हमला कर दिया, इन छात्रों के सिर पर चोटें आई हैं. अधिकारियों ने इस सनसनीखेज वारदात की जानकारी दी. इस हमले में चाकू का प्रयोग किया गया या हथौड़े का, इस पर अभी अलग-अलग रिपोर्ट आ रहीं हैं. पुलिस ने अपनी आधिकारिक वीबो वेबसाइट पर कहा कि बीजिंग के शिचेंग जिला स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में सुबह सवा ग्यारह बजे के बाद यह हमला हुआ.

रनिंग ट्रैक पर बच्चों को बनाया निशाना
पुलिस ने बयान में कहा कि तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर है. साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर स्कूल के कर्मचारियों और अभिभावकों के बीच एक मीटिंग का वीडियो व्यापक रूप से प्रसारित हो रहा है, जिसमें अभिभावक एक स्कूल कर्मचारी के हमला करने की बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं. स्कूल के एक पूर्व कर्मचारी के मुताबिक, स्कूल में यह हमला एक पूर्व अस्थायी चौकीदार द्वारा किया गया जो कि अपनी प्रविक्षा अवधि (प्रोबेशन) पास नहीं कर पाने से गुस्से में था. जिसके बाद उसने इस वारदात को अंजाम दिया.

मानव तस्करी अब ले चुका है भयावह रूप, हर तीसरा पीड़ित बच्चा: यूएन की रिपोर्ट

वीचैट पर घटना के बारे में एक अभिभावक ने कहा, “स्कूल के रनिंग ट्रैक पर अभ्यास के दौरान बच्चों पर हमला किया गया. हमलावर वहीं पास खड़ा था और उसने एक-एक कर बच्चों के सर पर हथौड़े जैसी चीज से हमला करने लगा, जब तक वहां मौजूद टीचर और स्टूडेंट कुछ समझ पाते तब तक 20 बच्चे उसकी हिंसा का शिकार हो चुके थे उसके बाद वहां मौजूद एक शिक्षक ने हमलावर को पकड़ के काबू में किया.” समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, संदिग्ध को घटनास्थल पर पकड़ लिया और आगे की जांच जारी है, हमले में घायल बच्चों का इलाज चल रहा है. इस घटना को लेकर छात्रों व अभिभावकों में भय मिश्रित आक्रोश व्याप्त है. (इनपुट एजेंसी)

भारत-अमेरिका संबंध: पीएम मोदी व ट्रंप ने की बातचीत, दोनों देशों के बीच कई अहम मसलों पर हुई चर्चा