भारत में टीकाकरण शुरू होने पर इस देश के प्रधानमंत्री ने कहा कुछ ऐसा, पीएम मोदी ने दिया ये जवाब

भारत में टीकाकरण शुरू होने को लेकर कई देशों में चर्चा है.

Published: January 17, 2021 8:53 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

Narendra Modi
PM Narendra Modi contact number

Corona Vaccination in India: भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ टीकाकरण शुरू हो गया है. एक दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने इसकी शुरुआत की. भारत में शुरू हुए टीकाकरण की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. कई देशों के प्रधानमंत्रियों ने भारत की तारीफ की है. भूटान और श्रीलंका के पीएम ने इसे लेकर काफी कुछ कहा है.

Also Read:

भूटान के प्रधानमंत्री लोते शेरिंग (Lotte Tshering) और श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajapaksa) ने अपने भारतीय समकक्ष नरेन्द्र मोदी को बधाई दी. उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे महामारी के चलते लोगों द्वारा सहन की गई पीड़ा खत्म हो होगी.

भूटान के पीएम बोले…
भूटान के पीएम शेरिंग ने ट्वीट किया, मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) और भारत की जनता को आज शुरू किए ऐतिहासिक राष्ट्रव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान के लिए बधाई देता हूं. उम्मीद है कि इससे वे सभी पीड़ाएं खत्म हो जाएंगी, जिन्हें महामारी के दौरान हमने सहा है.

अपने फेसबुक अकांउट पर इसी तरह के एक पोस्ट में शेरिंग ने कहा कि इतनी बढ़ी संख्या में टीका हासिल करने और उसके वितरण में प्रधानमंत्री ने प्रबल और कृपालु नेतृत्व का प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा, “हम महामहिम (प्रधानमंत्री मोदी) और भारत के लोगों के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण की प्रार्थना करते हैं.”

श्रीलंका के पीएम का ट्वीट
राजपक्षे ने ट्विटर पर टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए पीएम मोदी और भारत सरकार को बधाई दी. श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “इतने व्यापक स्तर पर कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू करने के वास्ते अत्यंत अहम कदम उठाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और भारत सरकार को बधाई. हमने इस विशानकारी महामारी के अंत को देखना शुरू कर दिया है. “राजपक्षे ने भारतीय उच्चायोग द्वारा ट्विटर पर किए गए पोस्ट की प्रतिक्रिया में ट्वीट किया. भारतीय उच्चायोग ने अपने ट्वीट में टीकाकरण अभियान की जानकारी दी.

पीएम मोदी ने दिया ये जवाब
अपने जवाब में मोदी ने शेरिंग की शुभकामनाओं के लिए उनका आभार जताया. मोदी ने ट्वीट, ” भूटान के प्रधानमंत्री का शुक्रिया. जिस टीके को पहले इतने कम समय में तैयार करना असंभव माना जा रहा था, यह हमारे वैज्ञानिकों, डॉक्टरों और नवोन्मेषकों के प्रयासों की वजह से वास्तविकता बन गया है. पीएम मोदी ने कहा कि पृथ्वी को स्वस्थ रखने के लिए भारत सब कुछ करने को तैयार है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 17, 2021 8:53 AM IST