दावोस: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को दावोस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप से मुलाकात कर एक बार फिर से कश्मीर राग छेड़ा. स्विट्जरलैंड में जारी वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम के सम्मेलन से इतर इमरान खान ने ट्रंप से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय कारोबार के अलावा कश्मीर मुद्दे पर भी चर्चा की. कश्मीर को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वह हालात पर करीबी नजर बनाए हुए हैं.

मुलाकात के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, “हम और ज्यादा कारोबार कर रहे हैं और कुछ अन्य मसलों पर भी साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हम कश्मीर पर भी बात कर रहे हैं कि वहां भारत और पाकिस्तान के बीच क्या हो रहा है. हम नजर बनाए हुए हैं और बहुत करीब से देख रहे हैं.” इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम भारत और पाकिस्तान के संबंध में कश्मीर को लेकर सोच रहे हैं और अगर हम मदद कर सकते हैं तो निश्चित रूप से ऐसा करेंगे.

जब उनसे पाकिस्तान दौरे को लेकर सवाल किया गया तो वह इसे टाल गए. ट्रंप से एक रिपोर्टर ने पूछा था कि क्या आप भारत दौरे के वक्त पाकिस्तान की भी यात्रा करेंगे? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम अभी यहां बैठे हैं.