खूबसूरत झील में टूटकर गिरी चट्टान, 6 लोगों की मौत; कई अन्य घायल, देखें Video

ब्राजील की एक झील में शनिवार को चट्टान का एक हिस्सा टूटकर गिर गया. चट्टान का यह हिस्सा वहां मौजूद नावों पर गिरा. इस दुर्घटना में कम से कम 6 लोगों की मौत हो चुकी है. दुर्घटना के समय झील में बहुत से पर्यटक नावों पर सवार होकर वीकेंड का लुत्फ ले रहे थे. इस दुर्घटना का एक वीडियो सामने आया है, जो बेहद डरावना है.

Published: January 9, 2022 9:33 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Digpal Singh

canyon cliff collapses on boats
canyon cliff collapses on boats

ब्रासीलिया : ब्राजील की एक झील में शनिवार को चट्टान का एक हिस्सा टूटकर गिर गया. चट्टान का यह हिस्सा वहां मौजूद नावों पर गिरा. इस दुर्घटना में कम से कम 6 लोगों की मौत हो चुकी है. दुर्घटना के समय झील में बहुत से पर्यटक नावों पर सवार होकर वीकेंड का लुत्फ ले रहे थे. ऐसा ही एक पर्यटक इस दौरान वीडियोग्राफी कर रहा था, तभी इस दुर्घटना का वीडियो उसके कैमरे में कैद हो गया. एक वीडियो देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उस समय वहां कैसा मंजर रहा होगा. जैसे ही चट्टान का कुछ मलवा गिरा, तुरंत चट्टान के नीचे मौजूद नावों पर सवार लोगों को सचेत किया गया, लेकिन कुछ ही देर में चट्टान का बड़ा हिस्सा ताश के पत्ते की तरह गिर गया.

Also Read:

मिनस गेरैस राज्य दमकल विभाग के कमांडर एड्गार्ड एस्तेवो ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई और कम से कम 20 अन्य लोगों के लापता होने की आशंका है. अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 32 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से अधिकतर लोगों को शनिवार शाम को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई.

घटना के वीडियो में दिख रहा है कि फर्नास लेक पर लोग नौका सवारी का आनंद ले रहे थे, तभी चट्टान का एक हिस्सा टूटकर नौकाओं के ऊपर गिर गया. एस्तेवो ने बताया कि यह हादसा साओ जोस डा बारा और कैपिटलियो कस्बों के बीच हुआ.

इस वीडियो में खूबसूरत झील में नौका विहार का लुत्फ लेते लोग दिख रहे हैं. झील के एक किनारे पर बेहद खूबसूरत झरना गिरता हुआ भी दिख रहा है, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां काफी संख्या में पर्यटक आते होंगे. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे चट्टान का एक हिस्सा वहां मौजूद तीन नावों पर गिरा. इसके बाद वहां अफरातफरी मच गई.

(इनपुट – एजेंसियां)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें विदेश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 9, 2022 9:33 AM IST