बीजिंग: चीन में जानलेवा कोरोना वायरस Coronavirus से एक ही दिन में रिकॉर्ड 254 लोगों की मौत हो गई. इनमें से अधिकतर मौतें वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में हुई हैं. इसके अलावा कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर लगभग 60 हजार हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से कहा कि हुबेई प्रांत में बुधवार को रिकॉर्ड 242 लोगों की जान चली गई जबकि इसी दिन 15 हजार नये मामले सामने आए.

एजेंसी के मुताबिक दो महीने से अधिक समय पहले फैले कोरोना वायरस में जान गंवाने वालों की संख्या बृहस्पतिवार तक 1,367 हो गई है. इसके अलावा इससे संक्रमित लोगों की तादाद 59, 804 पहुंच गई है.

चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्हें 31 प्रांतीय स्तरीय क्षेत्रों और शिनजियांग उत्पाद एवं निर्माण कोर की ओर से 15, 152 नये मामलों और 254 लोगों की मौत की रिपोर्ट मिली है. इनमें से 242 मौतें हुबेई प्रांत में हुईं.

विदेशों में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 440 हो गई है. इससे फिलिपींस में एक व्यक्ति की मौत हुई है. चीन के बाद जापान में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 203 मामले सामने आए हैं. इनमें से अधिकतर लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद क्रूज जहाज में रखा है, जिनमें दो भारतीय शामिल हैं.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूचओ) की 15 सदस्यीय टीम फिलहाल चीन में है और कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिये स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों की मदद कर रही है.