नई दिल्ली: दुनियाभर में अपनी ताकत की धाक जमाने वाले अमेरिका की एक वायरस ने कमर तोड़ कर रख दी है. दो महीने पहले शुरू हुआ कोरोना वायरस का तांडव आज भी अमेरिका में शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. कोविड-19 से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.जॉन हापकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना से अमेरिका में 1260 लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में अब तक 16 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. Also Read - चीन के द्वारा फैलाए जा रहे झूठ और Propaganda पर Twitter कुछ नहीं कर रहा है: ट्रंप

कोरोना वायरस अमेरिका में भयानक रूप धारण करता जा रहा है. पूरी दुनिया के एक तिहाई से अधिक कोरोना के मामले सिर्फ अमेरिका में ही हैं. इससे एक दिन पहले अमेरिका में कोरोना के 24 घंटे में 28 हजार अधिक मामले आए थे, जबकि 1400 से अधिक लोगों की मौत हुई थी. Also Read - भारत के बाद चीन ने भी खारिज किया ट्रंप का मध्यस्थता प्रस्ताव, कहा- हमें तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं

रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका मे अब तक 96 हजार से अधिक लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं. अपने नागरिकों की मौत के शोक में अमेरिका में तीन दिन तक राष्ट्रीय ध्वज झुका रहेगा. इस बात की जानकारी खुद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके दी.

राष्ट्रपतिन ने अपने ट्वीट में कहा कि मैं अपने नागरिकों की मौत के शोक में तीन दिनों तक सभी राष्ट्रीय और संघीय इमारतों में राष्ट्रीय ध्वज को झुकाने का आदेश दे रहा हूं.

वहीं दूसरी तरफ वर्डोमीटर के अनुसार अमेरिका मे अब तक 97 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं. इससे पहले कई राजनीतिक पार्टियों ने भी डोनाल्ड ट्रंप से राष्ट्रीय शोक घोषित करने का आग्रह किया था. कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में लगभग चार करोड़ लोगों की नौकरी छूट चुकी है. अमेरिका में इन दिनों बेरोजगारों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है.