पेरिस: दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण ने भारी तबाही मचाई हैं और करीब पौने दो लाख लोगों की जान ले ली है. विभिन्‍न देशों से मिली खबरों के मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में मरने वालों की संख्या एक लाख 70 हजार से ज्यादा हो गई है. इनमें में से दो तिहाई सबसे बुरी तरह प्रभावित यूरोप से हैं. दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 24,83,086 मामले दर्ज किए गए हैं. Also Read - Bihar News: बक्सर में गंगा नदी में बहती मिलीं 30 से ज्यादा लाशें, लोगों में भय का माहौल; DM बोले- 'सभी शव बहकर आए'

यह आंकड़ा एएफपी ने भारतीय समयानुसार मंगलवार दोपहर बाद करीब तीन बजे तक का दिया है. दुनिया भर में वायरस के कारण कुल मिलाकर 1,70,226 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है, जिनमें से 1,06,737 यूरोप से हैं. Also Read - Oxygen issue : बीजेपी ने पूछा, दिल्‍ली सरकार क्‍यों सोचती हैं कि केंद्र भेदभाव कर रहा है?

अमेरिका समेत इन 4 देशों में ढाया कहर
अमेरिका में 42,364 लोगों की जान जाने के साथ ही सबसे ज्यादा मृत्यु-दर दर्ज की गई, जिसके बाद 24,114 लोगों की जान इटली में और 21,282 लोगों की जान स्पेन में गई. फ्रांस में 20,265 लोगों ने तो ब्रिटेन में 16,509 लोगों ने इस बीमारी से प्राण गंवाए हैं. Also Read - HC ने दिल्‍ली सरकार से पूछा, क्या AAP MLA इमरान हुसैन को ‘रिफिलर’के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई?

दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 24,83,086 मामले दर्ज किए गए हैं, हालाकि, इस संख्या के और ज्यादा होने की आशंका है, क्योंकि बहुत से देश सिर्फ बेहद गंभीर मामलों की ही जांच कर रहे हैं. एएफपी ने यह आंकड़े राष्ट्रीय अधिकारियों और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) से मिली जानकारी के आधार पर जुटाए हैं.