मास्को: रूस में कोरोना वायरस के 7,099 नए मामले सामने आने के साथ ही देश में इस बीमारी के मरीजों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई. रूस में इस बीमारी के कारण एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने लॉकडाउन को 11 मई तक बढ़ा दिया है. Also Read - Bihar News: बक्सर में गंगा नदी में बहती मिलीं 30 से ज्यादा लाशें, लोगों में भय का माहौल; DM बोले- 'सभी शव बहकर आए'

बता दे कि रूस में हालात ऐसे हैं कि इस देश में संक्रमित लोगों की संख्या और अधिक हो सकती है, क्योंकि हर किसी की जांच नहीं कराई जा रही है और कई मरीजों में इस रोग के लक्षण नहीं दिख रहे हैं. Also Read - Oxygen issue : बीजेपी ने पूछा, दिल्‍ली सरकार क्‍यों सोचती हैं कि केंद्र भेदभाव कर रहा है?

रूस के स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि 7,099 नए मामले सामने आने के बाद कुल मामलों की संख्या 106,498 हो गई. संक्रमित लोगों की संख्या और अधिक हो सकती है, क्योंकि हर किसी की जांच नहीं कराई जा रही है और कई मरीजों में इस रोग के लक्षण नहीं दिख रहे हैं. Also Read - HC ने दिल्‍ली सरकार से पूछा, क्या AAP MLA इमरान हुसैन को ‘रिफिलर’के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई?

रूस के बड़े हिस्से में मार्च के अंत से लॉकडाउन लागू है और लोगों को घरों पर रहने का आदेश दिया गया है. इस बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने लॉकडाउन को 11 मई तक बढ़ा दिया है.