Coronavirus Update: दुनिया भर में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अब एक ऐसी खबर आई है जो हैरान कर देगी. जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है.Also Read - महाराष्ट्र में कोरोना अनलॉक के नियमों से व्यापारी संघ नाराज, कहा- कोरोना संक्रमण कम होने के बावजूद सख्ती क्यों?

दरअसल, आर्मेनिया के प्रधानमंत्री निकोल पाशिनियन और उनके परिवार के सभी सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. Also Read - Covid 19 R Value: कोरोना की तीसरी लहर की तरफ बढ़ रहा देश? आर वैल्यू पहुंचा 1 के पार

पाशिनियन ने सोमवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि उन्हें बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे, लेकिन उन्होंने सैन्य इकाइयों का दौरा करने से पहले अपनी जांच कराने का फैसला किया और जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. Also Read - Covid 19 Third Wave: विशेषज्ञों का अनुमान- अगस्त में दिखेगा कोरोना की तीसरी लहर का कहर, अक्टूबर में बढ़ेंगे मामले

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मैं घर से काम करूंगा.’’

उन्होंने कहा कि उन्हें संभवत: संक्रमण एक वेटर से हुआ जो एक बैठक के दौरान बिना दस्ताने पहने उनके लिए एक गिलास पानी लेकर आया था और बाद में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया.

लगभग 30 लाख की आबादी वाले आर्मेनिया में कोरोना वायरस के अब तक नौ हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और लगभग 130 लोगों की मौत चुकी है. देश ने मार्च के मध्य में आपात स्थिति की घोषणा की थी.

पाशिनियन ने पिछले सप्ताह कहा था कि आर्मेनिया में विषाणु संक्रमण की स्थिति खराब होती जा रही है. उनके परिवार के सदस्यों की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.
(एजेंसी से इनपुट)