Covid-19 in US daily death toll crosses 3,000: अमेरिका (US) में कोरोना वायरस (coronavirus) संक्रमण से एक दिन में होने वाली मौतों का आंकड़ा 9/11 केे आंतकी हमले से हुई मौतों से ज्‍यादा हो गया है.Also Read - हिल स्टेशनों पर घूमने जा रहे लोगों के लिए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का संदेश, साझा किया शानदार वीडियो

कोविड-19 (Covid-19) से रिकॉर्ड के मुताब‍िक बीते बुधवार को 3,124 लोगों की मौत हुई. मौत का यह आंकड़ा अमेरिका के इतिहास में एक दिन में 9/11 हमले में मरने वालों की संख्या से पार चला गया. मौतों का यह आंकड़ा ऐसे समय में रिकॉर्ड छू रहा है, जब अमेरिकी सरकार परामर्श पैनल ने बृहस्पतिवार को फाइजर के कोविड-19 टीके को व्यापक स्तर पर इस्तेमाल करने की वकालत की है. Also Read - Coronavirus cases In India: कोरोना संक्रमण के फिर बढ़े मामले, 24 घंटे में 42 हजार से अधिक लोग हुए संक्रमित, 562 की मौत

वहीं, पांच दिन की अवधि में 10 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. 106,000 से ज्यादा लोग अस्पताल में हैं. कोविड-19 महामारी संकट ने देश के स्वास्थ्य केंद्रों को एकदम आपात स्थिति में लाकर रख दिया है और स्वास्थ्य कर्मियों समेत अस्पताल के अन्य कर्मचारी काम कर के थक चुके हैं. Also Read - Covid 19 R Value: 8 राज्यों में अब भी कोरोना की R वैल्यू ज्यादा, तीसरी लहर की होर बढ़ रहा देश!

इस महामारी की वजह से अब तक 290,000 लोगों की मौत हो चुकी है और 1.55 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने बताया कि बुधवार को 3,124 लोगों की मौत हुई जो कि अब तक दैनिक मौतों के आंकड़ों में से सबसे ज्यादा है. इससे पहले 15 अप्रैल को रिकॉर्ड 2,603 लोगों की मौत हुई थी.

कोविड-19 से बुधवार को मृतकों की संख्या द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान नोर्मेंडी पर हुए हमले में मारे गए लोगों के आंकड़े को भी पार कर गई. इसे डि डे भी कहा जाता है. उस दिन 2,500 अमेरिकी नागरिकों की मौत हुई थी. वहीं, 11 सितंबर, 2001 के हमले में 2,977 लोगों की मौत हुई थी.

मौतों का यह आंकड़ा ऐसे समय में रिकॉर्ड छू रहा है, जब अमेरिकी सरकार परामर्श पैनल ने बृहस्पतिवार को फाइजर के कोविड-19 (Covid-19) के वैक्‍सीन को व्यापक स्तर पर इस्तेमाल करने की वकालत की है. हालांकि इसका इस्तेमाल इस बात पर निर्भर करता है कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए), पैनल की सिफारिशों पर कितनी जल्दी हस्ताक्षर करता है.