गुआटेमाला सिटी: ग्वाटेमाला में ज्वालामुखी विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है. ग्वाटेमाला में रविवार को हुए ज्वालामुखी विस्फोट के बाद लापता लोगों की तलाश में सैनिक भी मदद कर रहे हैं. बता दे कि अभी तक 3,265 लोगों को बचाया गया है, 1,711 लोगों को अस्थाई आश्रय दिया गया है. ज्वालामुखी से 17 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं . Also Read - Rajiv Kapoor Death: ऋषि कपूर के भाई राजीव कपूर का निधन, खानदान पर टूटा दुखों का पहाड़

Also Read - Bigg Boss Ex Contestant Swami Om Death: Swami Om का निधन, काम नहीं कर रहा था शरीर का आधा हिस्सा

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, नेशनल कॉऑर्डिनेशन फॉर डिजास्टर रिडक्शन ऑफ ग्वाटेमाला (कॉनरेड) ने सोमवार को मृतकों की संख्या 33 से बढ़कर 69 हो गई. कई शवों को लावा के मलबे से बाहर निकालने के बाद यह इजाफा हुआ है. कॉनरेड ने यह भी कहा कि अब तक 3,265 लोगों को बचाया गया है, 1,711 लोगों को अस्थाई पनागहगारों में रुकवाया गया है और इससे 17 लाख से अधिक लोग प्रभावित है. Also Read - Sushant Singh First Birth Anniversary: एक- दूसरे पर जान छिड़कते थे अंकिता-सुशांत, फिर क्यों हुए अलग?

ग्वाटेमाला में फ्यूगो ज्वालामुखी विस्फोट में 25 की मौत, 17 लाख लोग प्रभावित

यह ज्वालामुखी मध्य अमेरिका का सर्वाधिक सक्रिय ज्वालामुखी है, जो एंटिगा के पास स्थित है. समाचार एजेंसी एफेके मुताबिक, इस स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया था. ( इनपुट- एजेंसी)