नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप अपने फैशन ब्रांड को बंद करने वाली हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट की खबर के मुताबिक कंपनी एसपीए को बंद करने वाली है. यहां काम करने वाले कर्मचारियों को इस बारे में बता दिया गया है. आपको बता दें कि ये रिटेल फैशल ब्रांड 2007 में लॉन्च हुआ था. शुरू में इस ब्रांड के तहत केवल जूलरी बनती थी लेकिन अब हैंडबैग, जूते, कपड़े और अन्य ऐक्ससीरिज बनती हैं.

युगांडा ने 70 के दशक में हजारों भारतीयों को देश से निकाल दिया था, चौपट हो गई थी अर्थव्यवस्था

डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद इवांका को वाइट हाऊस का एडवाइजर बनाया गया. तब यह आरोप लगे कि पिता की हैसियत की वजह से उनका ब्रांड फलफूल रहा है. और बिजनेस तेजी से आगे बढ़ रहा है. तमाम आलोचना के बाद उन्होंने 2017 में खुद को इस बिजनेस से अलग कर लिया. लेकिन मई में इस लेकर फिर से विवाद शुरू हो गया. दरअसल विवाद की वजह से थी कि इवांका को चीन में बहुत सारे व्यापारिक ट्रेड मार्क मिले.

इंसानों से बातचीत करने वाले स्मार्ट स्पीकर ऐमजॉन अलेक्सा के पीछे है रांची के रोहित प्रसाद का दिमाग

इवांका के ब्रांड के प्रोडक्ट एशिया के देशों बांग्लादेश, इंडोनेशिया और चीन में बनते थे. एक मीडिया ने रिपोर्ट प्रकाशित की कि इन फैक्ट्रियों में काम करने वाले लोगों को सबसे कम पगार मिलता है और उनसे ज्यादा काम लिया जाता है.

इवांका ने अपने बयान में कहा कि जब हमने यह ब्रांड शुरू किया, कोई कल्पना नहीं कर सकता था कि यह इतना कामयाब होगा. मैं नहीं जानती कि कारोबार में वापसी करूंगी या नहीं, लेकिन यह जानती ही हूं कि जो काम वॉशिंगटन में कर रही हूं उस पर पूरा ध्यान दूंगी. ऐसे में यह फैसला मेरी टीम और साझेदारों के लिए उचित होगा. इवांका ने अपने बयान में कहा कि अमेजॉन.कॉम और डिलॉर्ड आईएनसी जैसे रिटेलर्स उनके उत्पादों को बेचना जारी रख सकते हैं.

बचपन से ही दिव्यांग थे संदीप और संजू, संयोग से हुई मुलाकात और फिर रब ने बना दी जोड़ी

ट्रंप नेबेटी के लिए टीवी होस्ट को लगाई लताड़

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर बेटी इवांका ट्रंप को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने वाली टीवी होस्ट को जमकर लताड़ लगाई. ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट कर टीवी होस्ट सामंथा बी के शो ‘फुल फ्रंटल’ पर निशाना साधते हुए कहा, “ये गैर प्रतिभाशाली होस्ट सामंथा बी को उनके भद्दी भाषा के लिए लो रेटिंग शो से निकाल क्यों नहीं देते? सामंथा बी ने अपने शो के दौरान ट्रंप प्रशासन की आव्रजन नीतियों की आलोचना करते हुए भद्दी भाषा में इवांका का उल्लेख किया था, जिससे बाद में हंगामा बढ़ गया.

हालांकि, बी ने अगली सुबह ट्वीट कर अपने शब्दों के लिए माफी मांगते हुए कहा था कि उन्होंने सीमा का उल्लंघन किया है और इस तरह अपमान करना अनुचित और अक्षम्य है. इस बीच शो के दो विज्ञापनकर्ताओं ने अपनी स्पॉसरशिप वापस ले ली.वहीं, वाइट हाउस ने भी सामंथा बी की भाषा को लेकर उनकी निंदा करते हुए कहा कि यह घृणित और निंदनीय थी.