वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यह उनके लिए सम्मान की बात है कि फेसबुक ने उन्हें इस सोशल मीडिया साइट पर लोकप्रियता के मामले में पहला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा स्थान दिया है. ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प प्रधानमंत्री मोदी के आमंत्रण पर 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर जाएंगे.

ट्रंप ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘मेरा मानना है कि यह बहुत सम्मान की बात है. (फेसबुक के सह संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी) मार्क जुकरबर्ग ने हाल में कहा, ‘डोनाल्ड जे ट्रंप फेसबुक पर शीर्ष स्थान पर है.’ नंबर दो पर भारत के प्रधानमंत्री मोदी हैं. दरअसल, मैं दो सप्ताह में भारत जा रहा हूं. इसे लेकर उत्साहित हूं.’’

ऐसा पहली बार नहीं है, जब अमेरिका के राष्ट्रपति ने दावा किया है कि फेसबुक पर लोकप्रियता के मामले पर वह पहले और मोदी दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने दावोस में ‘विश्व आर्थिक मंच’ से इतर एक साक्षात्कार में पिछले महीने कहा था, ‘मैं फेसबुक पर नंबर एक पर हूं, क्या आप जानते हैं कि दूसरे नंबर पर कौन है? भारत के (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी.’ ट्रंप अपनी भारत यात्रा के दौरान नई दिल्ली के अलावा अहमदाबाद भी जाएंगे जहां वह एक नवनिर्मित स्टेडियम में मोदी के साथ संयुक्त जनसभा को संबोधित करेंगे.