वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर तेहरान युद्ध करना चाहता है तो यह ईरानी शासन का आधिकारिक अंत होगा. ट्रंप ने अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘ईरान अगर युद्ध करना चाहता है तो यह ईरान का आधिकारिक अंत होगा.’ ट्रंप ने ट्वीट में कहा, ‘अमेरिका को फिर कभी धमकी मत देना.’ ‘वाशिंगटन पोस्ट’ की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप के रविवार के ट्वीट 16 मई को व्हाइट हाउस में दिए उस बयान से बदले नजर आ रहे हैं, जिसमें उन्होंने अमेरिका और ईरान के युद्ध की ओर बढ़ने के एक सवाल के जवाब में कहा था, ‘मुझे उम्मीद है, नहीं.’

अमेरिका में लगी इमरजेंसी, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- देश पर साइबर अटैक का खतरा

व्हाइट हाउस ने ट्रंप के ट्वीट पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, ट्रंप ने अपनी धमकी ईरान की रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर हुसैन सलामी के रविवार को दिए उस बयान के कुछ घंटों बाद ही जारी की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि ईरान को युद्ध से डर नहीं लगता लेकिन अमेरिका को लगता है.

सलामी ने राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता ईरानियन टीवी पर प्रसारित एक सैन्य समारोह में अपने भाषण के दौरान कहा था कि तेहरान युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन वह उससे डरता भी नहीं है, वहीं अमेरिका युद्ध से डरता है और उसमें युद्ध करने की संकल्प-शक्ति नहीं है.