Joe Biden के राष्ट्रपति बनते ही ई-कॉमर्स कंपनी Amazon ने अपने कर्मियों के लिए की ये विशेष मांग

अमेरिका में आठ लाख से अधिक कर्मचारियों वाली कंपनी अमेजन को इससे पहले पूर्व और वर्तमान कर्मचारियों की आलोचना का सामना करना पड़ा था.

Published: January 21, 2021 6:00 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Gaurav Tiwari

Joe Biden के राष्ट्रपति बनते ही ई-कॉमर्स कंपनी Amazon ने अपने कर्मियों के लिए की ये विशेष मांग

सैन फ्रांसिस्को: अमेजन ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को लिखे एक पत्र में कहा है कि उसके आवश्यक कर्मचारी, जो घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) नहीं कर सकते, उन्हें जल्द से जल्द उचित समय पर कोविड-19 वैक्सीन दी जानी चाहिए. गीकवायर की बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, अमेजन ने यह भी कहा है कि कंपनी नए प्रशासन के पहले 100 दिनों में 10 करोड़ अमेरिकियों का टीकाकरण करने के लक्ष्य तक पहुंचने में बाइडन प्रशासन की सहायता के लिए भी तैयार है.

Also Read:

अमेजन के विश्वव्यापी उपभोक्ता व्यवसाय (डब्ल्यूसीबी) के सीईओ डेव क्लार्क ने पत्र में लिखा है, “अमेजन पूर्ति केंद्रों, एडब्ल्यूएस डेटा केंद्रों और पूरे देश में होल फूड्स मार्केट स्टोर पर काम करने वाले आवश्यक कर्मचारी, जो घर से काम नहीं कर सकते हैं, उन्हें जल्द से जल्द उचित समय पर कोविड-19 वैक्सीन दी जानी चाहिए.” उन्होंने कहा, “हम इस प्रयास में उनकी (अमेरिकी प्रशासन) सहायता करेंगे.”

अमेरिका में आठ लाख से अधिक कर्मचारियों वाली कंपनी अमेजन को इससे पहले पूर्व और वर्तमान कर्मचारियों की आलोचना का सामना करना पड़ा था, जिन्होंने आरोप लगाया था कि गोदाम कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए कंपनी द्वारा किए गए सुरक्षा उपाय अपर्याप्त हैं. हालांकि अमेजन ने कहा है कि उसने कर्मचारियों को सुरक्षित रखने और ग्राहकों को 2020 में उत्पादों को वितरित करने में मदद करने के लिए उसने 10 अरब डॉलर का निवेश किया है.

आपको बता दें कि बुधवार को जो बाइडेन ने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ग्रहण की थी. जो बाइडेन के शपथ समारोह को देखते हुए कैपिटल हिल्स पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे.

शपथ समारोह के दौरान जो बाइडेन ने अपने भाषण में कई बड़ी बातों का उल्लेख किया. राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि हमने जिंदगी में बहुत सारी चुनौतियां देखी है और इस समय पूरी दुनिया की नजरे अमेरिका पर हैं. अमेरिका में सबको सम्मान मिलेगा. अमेरिका की सेना सशक्त है, हर चुनौती के लिए तैयार है. मैं अमेरिका के सभी लोगों का राष्ट्रपति हूं. मैं उनका भी राष्ट्रपति हूं जिन्होंने मुझे वोट नहीं दिया. मैं सबकी तरक्की और सबकी रक्षा के लिए हूं.

उन्होंने कहा, ‘‘आज का दिन अमेरिका का है. यह लोकतंत्र का दिन है. यह इतिहास और आशा का दिन है.’’ बाइडन ने कहा, ‘‘आज हम एक उम्मीदवार की जीत का नहीं, बल्कि एक उद्देश्य की, लोकतंत्र के उद्देश्य की जीत का उत्सव मना रहे हैं.’’

देश के नए राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘जनता की इच्छाओं को सुना और समझा गया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘श्वेतों को श्रेष्ठ मानने की मानसिकता, घरेलू आतंकवाद को हराएंगे. मैं चाहता हूं कि प्रत्येक अमेरिकी हमारी इस लड़ाई में शामिल हो.’’

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें विदेश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 21, 2021 6:00 PM IST