इस्लामाबाद: पहले पाकिस्तान की नीति होती थी श्रीनगर को भारत से कैसे लिया जाए. लेकिन अब स्थिति यह आ गई है कि हम यह सोच रहे हैं कि मुजफ्फराबाद को कैसे बचा सकते हैं. ये बयान है पाकिस्तान के विपक्षी नेता बिलावल भुट्टो ज़रदारी का, उन्‍होंने कश्मीर मुद्दे से निपटने में पूरी तरह से विफल रहने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान की आलोचना की. पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि खान सरकार की अक्षमता की वजह से पाकिस्तान ने कश्मीर गवां दिया है.Also Read - Infantry Day: 1947 में जब पाकिस्तानियों को खदेड़ने के लिए कश्मीर में उतरी थी भारतीय सेना, देखें आर्काइव तस्वीरें

Also Read - अमित शाह ने बुलेट प्रूफ ग्लास हटवाने के बाद दिया भाषण, पाक के बजाय, जम्मू-कश्मीर के युवाओं से बात करेंगे

अगर चीन विवादित क्षेत्र में 100 बार घुसा है तो हम 200 बार घुसे हैं: पूर्वी सैन्य कमांडर Also Read - Jammu and Kashmir: आतंकवाद रोधी अभियान में गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकवादी की मौत, तीन सुरक्षाकर्मी घायल

भुट्टो ने कहा कि पाकिस्तान की पहले नीति यह होती थी कि श्रीनगर को भारत से कैसे लिया जाए, लेकिन अब चिंता इस को लेकर है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद को कैसे बचाया जाए. उन्होंने कहा, ”जब मामला विपक्ष का होता है तो खान खुद को शेर के तौर पर पेश करते हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने वह भीगी बिल्ली बन जाते हैं.”

कश्मीर: अनुच्छेद 370 हटने के बाद आतंकियों ने की पहली वारदात, दो लोगों को उतारा मौत के घाट

रावलपिंडी में सोमवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि खान सरकार की अक्षमता की वजह से पाकिस्तान ने ‘कश्मीर गवां’दिया है.

पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत बेनज़ीर भुट्टो के बेटे ने कहा, ”पहले पाकिस्तान की नीति होती थी श्रीनगर को भारत से कैसे लिया जाए. बहरहाल, इमरान खान सरकार की विफलता की वजह से अब स्थिति यह आ गई है कि हम यह सोच रहे हैं कि मुजफ्फराबाद को कैसे बचा सकते हैं.”

कांग्रेस नेता की 150 करोड़ रुपए की ‘बेनामी संपत्ति, एनसीआर स्थित 5 स्‍टार होटल जब्‍त

भुट्टो ने कहा कि प्रधानमंत्री जानते थे कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करना भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र में था, बावजूद इसके खान ने कोई कदम नहीं उठाया. उन्होंने कहा, ”जब मामला विपक्ष का होता है तो खान खुद को शेर के तौर पर पेश करते हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने वह भीगी बिल्ली बन जाते हैं.”

इमरान खान ने फ‍िर दी परमाणु युद्ध की धमकी, कहा- कश्मीर पर पाक किसी भी हद तक जाएगा