इस्लामाबाद: पहले पाकिस्तान की नीति होती थी श्रीनगर को भारत से कैसे लिया जाए. लेकिन अब स्थिति यह आ गई है कि हम यह सोच रहे हैं कि मुजफ्फराबाद को कैसे बचा सकते हैं. ये बयान है पाकिस्तान के विपक्षी नेता बिलावल भुट्टो ज़रदारी का, उन्‍होंने कश्मीर मुद्दे से निपटने में पूरी तरह से विफल रहने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान की आलोचना की. पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि खान सरकार की अक्षमता की वजह से पाकिस्तान ने कश्मीर गवां दिया है.

अगर चीन विवादित क्षेत्र में 100 बार घुसा है तो हम 200 बार घुसे हैं: पूर्वी सैन्य कमांडर

भुट्टो ने कहा कि पाकिस्तान की पहले नीति यह होती थी कि श्रीनगर को भारत से कैसे लिया जाए, लेकिन अब चिंता इस को लेकर है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद को कैसे बचाया जाए. उन्होंने कहा, ”जब मामला विपक्ष का होता है तो खान खुद को शेर के तौर पर पेश करते हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने वह भीगी बिल्ली बन जाते हैं.”

कश्मीर: अनुच्छेद 370 हटने के बाद आतंकियों ने की पहली वारदात, दो लोगों को उतारा मौत के घाट

रावलपिंडी में सोमवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि खान सरकार की अक्षमता की वजह से पाकिस्तान ने ‘कश्मीर गवां’दिया है.

पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत बेनज़ीर भुट्टो के बेटे ने कहा, ”पहले पाकिस्तान की नीति होती थी श्रीनगर को भारत से कैसे लिया जाए. बहरहाल, इमरान खान सरकार की विफलता की वजह से अब स्थिति यह आ गई है कि हम यह सोच रहे हैं कि मुजफ्फराबाद को कैसे बचा सकते हैं.”

कांग्रेस नेता की 150 करोड़ रुपए की ‘बेनामी संपत्ति, एनसीआर स्थित 5 स्‍टार होटल जब्‍त

भुट्टो ने कहा कि प्रधानमंत्री जानते थे कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करना भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र में था, बावजूद इसके खान ने कोई कदम नहीं उठाया. उन्होंने कहा, ”जब मामला विपक्ष का होता है तो खान खुद को शेर के तौर पर पेश करते हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने वह भीगी बिल्ली बन जाते हैं.”

इमरान खान ने फ‍िर दी परमाणु युद्ध की धमकी, कहा- कश्मीर पर पाक किसी भी हद तक जाएगा