पापुआ न्यू गिनी में आया भूकंप, 31 की मौत

भूकंप के बाद कई आफ्टरशॉक भी महसूस किए गए

Published: February 27, 2018 10:46 AM IST

By India.com News Desk | Edited by Abdulkadir

Quake Alert

सिडनी: पापुआ न्यू गिनी में सोमवार को आए रिक्टर पैमाने पर 7.5 तीव्रता के भूकंप के झटकों में अब तक 31 लोगों की मौत हो गई जबकि 300 से अधिक घायल हो गए. अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएसजीएस) के मुताबिक, भूकंप का केंद्र एंगा प्रांत के पोर्जेरा से लगभग 90 किलोमीटर दक्षिण में था.

Also Read:

भूकंप के बाद कई आफ्टरशॉक भी महसूस किए गए. प्रसासन ने सुरक्षाबलों और बचाव दलों को मुस्तैद किया. इन भूकंपों से चार प्रांतों के 400,000 लोग प्रभावित हुए हैं. सुरक्षा के मुद्देनजर हेला प्रांत के हाइड्स गैस क्षेत्र के ओके टेडी माइन एंड एक्सनमोबिल संचालित गैस संयत्र को बंद कर दिया गया है.

दूरभाष सेवाएं ठप हैं लेकिन समाचार पत्र ‘पीएनजी पोस्ट कोरियर’ ने हेला प्रांतीय प्रशासक विलियम बांडो के हवाले से कहा कि वहां लोगों के हताहत होने की खबर है. अखबार ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि दक्षिण हाईलैंड्स की राजधानी मेंदी में कम से कम 13 लोग मारे गए हैं और निकटवर्ती कुतुबु और बोसावे में अन्य 18 लोगों के मारे जाने की आशंका है.

Agency

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें विदेश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 27, 2018 10:46 AM IST