पेरिस: पेन्सिलवेनिया के पिट्सबर्ग में हुई यहूदी विरोधी हमले के पीड़ितों के सम्मान में रविवार की मध्य रात्रि को एफिल टॉवर की रोशनी बुझा दी गई. पेरिस की मेयर एन्ने हिडाल्गो ने ट्विटर पर यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, ”मैं यहूदी समुदाय और पिट्सबर्ग के सभी निवासियों के प्रति समर्थन व्यक्त करती हूं.”

बता दें कि बीते 27 अक्‍टूबर को अमेरिका के पिट्सबर्ग में यहूदियों के एक प्रार्थना स्थल पर हुई गोलीबारी में 11 लोगों की जान चली गई थी. हमलावर रॉबर्ट बोवर्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले भी दुनियाभर में हुई कई आतंकी हमलों के बाद मृतकों के सम्मान में ऐतिहासिक एफिल टॉवर की बत्ती बुझाई जा चुकी है.

अमेरिका के पिट्सबर्ग शहर में हथियार से लैस एक व्यक्ति ने यहूदियों के प्रार्थना स्थल में घुस कर गोलीबारी की, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई और चार पुलिसकर्मी समेत छह अन्य घायल हो गए. अमेरिका के इतिहास में यहूदियों पर यह अब तक का सबसे घातक हमला है.

बंदूकधारी की पहचान 46 वर्षीय रॉबर्ट बोअर्स के तौर पर हुई है, जिसने पिट्सबर्ग के स्क्विरल हिल स्थित ‘ट्री ऑफ लाइफ’ कॉन्ग्रिग्रेशन सिनगॉग पर पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल होने के बाद आत्मसमर्पण कर दिया था.