काबुल: युद्ध प्रभावित अफगानिस्तान में सेना ने अपना अभियान और तेज करते हुए सिर्फ रविवार को ही 17 आतंकवादियों को मार गिराया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के दक्षिणी प्रांत हेलमंद के शोरब क्षेत्र में स्थित सैन्य शिविर पर तालिबान द्वारा हमला करने के बाद यह संघर्ष और बढ़ गया है.

एयर स्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गए? सेना प्रमुख ने कहा- हमारा काम आतंकियों के शव गिनना नहीं

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुक्रवार को शुरू हुई इस हिंसा में लगभग 50 लोगों की मौत हो गई तथा 40 अन्य घायल हो गए. सरकारी सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान छेड़ते हुए रविवार तड़के उत्तरी फरयाब प्रांत के दवलत अबाद जिले में तालिबान के ठिकानों पर तबाही ला दी. उन्होंने कहा कि इस हमले में तालिबान के दो शीर्ष कमांडर- मवलवी जलाल और मुल्ला जनदुल्ला भी मारे गए.

सेना ने एक बयान में कहा कि इसी तरह दक्षिणी कांधार प्रांत में शाह वलीकोट जिले में तालिबान के एक ठिकाने पर भी रविवार को हमला किया गया जिसमें तालिबान के प्रमुख कमांडर मुल्ला तोर नकीबुल्ला सहित आठ आतंकवादियों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए. जिला के गवर्नर मोहम्मद उमर ने कहा कि रविवार सुबह उत्तरी तकहर प्रांत के ख्वाजा घर जिले में सुरक्षा कर्मियों तथा तालिबान के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों की मौत हो गई तथा दो सुरक्षाकर्मियों तथा दो आतंकवादियों समेत कुल चार लोग घायल हो गए. तालिबान ने अधिकारियों के दावों पर कोई बयान नहीं दिया है. (इनपुट एजेंसी)

सीरिया के इदलिब में 10 संदिग्ध आतंकवादियों को जेहादियों ने उतारा मौत के घाट