इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ अपनी पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) को फिर से खड़ा कर राष्ट्रीय राजनीति में लौटने की योजना बना रहे हैं. जियो न्यूज की शनिवार की रिपोर्ट के मुताबिक, दुबई में एक दुर्लभ बीमारी का इलाज करा रहे पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है.

वर्तमान में, दुबई में मौजूद एपीएमएल प्रमुख पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर एक वीडियो लिंक के माध्यम से रविवार को इस्लामाबाद में अपने समर्थकों को संबोधित करेंगे. कहा जा रहा है कि वह मेडिकल जांच के लिए वह पिछले सप्ताह अमेरिका गए थे. एपीएमएल की महासचिव महरीन मलिक ने कहा कि मुशर्रफ राजनीति में लौटने की योजना बना रहे हैं. उन्होंने पार्टी के नेताओं के साथ एक बैठक भी की है. वह चिकित्सकों से सलाह लेने के बाद राजनैतिक गतिविधियों में पूरी तरह से लौटने पर फैसला करेंगे. डॉक्टरों की एक टीम प्रतिदिन उनका इलाज कर रही है.

राजद्रोह का सामना कर रहे परवेज मुशर्रफ पाकिस्तान की राजनीति में वापसी को तैयार

एपीएमएल की महासचिव ने कहा कि मुशर्रफ के निर्देश के बाद अब पार्टी समूचे पाकिस्तान में अपनी राजनैतिक गतिविधियां शुरू करने जा रही है. वह छह अक्टूबर को पार्टी के नौवें स्थापना दिवस के अवसर पर वीडियो लिंक के जरिए इस्लामाबाद में पार्टी नेताओं को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति जल्द ही महत्वपूर्ण राजनैतिक ऐलान करेंगे.

पार्टी ने कहा कि मुशर्रफ, जिन्होंने लगभग एक दशक तक पाकिस्तान पर शासन किया, उनके जल्द पाकिस्तान लौटने की संभावना नहीं है. मुशर्रफ पर 2007 में संविधान को निलंबित करने के मामले में पाकिस्तान में राजद्रोह का मुकदमा चल रहा है. मुशर्रफ 2016 में इलाज कराने के लिए दुबई गए थे और तब से वापस नहीं आए हैं.