लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ प्लेटलेट संख्या में भारी गिरावट के बाद जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. मीडिया में आई एक खबर में उनके निजी चिकित्सक के हवाले से यह बात कही गई है. शरीफ (69) को कुछ दिन पहले तबीयत बिगड़ने के बाद सोमवार को जेल से अस्पताल ले जाया गया था.

‘जियो’ न्यूज की खबर के अनुसार शरीफ के निजी चिकित्सक अदनान अहमद ने विभिन्न ट्वीट में कहा, “पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ गंभीर रूप से बीमार हैं. वह अपनी सेहत और जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. थ्रोम्बोसाइटोपेनिया (प्लेटलेट संख्या कम हो जाना) और एनएसटीईएमआई (दिल का दौरा) तथा गुर्दे में खराबी ने मुश्किलें और बढ़ा दी हैं. मधुमेह और रक्तचाप गिरने से भी समस्याएं खड़ी हो गई हैं.”

तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे शरीफ को शनिवार को उपचार के दौरान एनजाइना का दौरा पड़ा. एनजाइना एक प्रकार का छाती का दर्द है जो हृदय में रक्त के प्रवाह में कमी के कारण होता है. रविवार को नयी जांच रिपोर्ट में कहा गया कि शरीफ की प्लेटलेट संख्या एक ही दिन के भीतर 45 हजार से गिरकर 25 हजार पर आ गईं. अस्पताल के सूत्रों के अनुसार अस्पताल में भर्ती होने के बाद से पूर्व प्रधानमंत्री का वजन सात किलो कम हो गया है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने से पहले उनका वजन 107 किलो था जो गिरकर 100 किलो हो गया है.