वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा हमेशा से मीडिया की सुर्खियों का हिस्सा रहे हैं. कभी वह अपने कार्यकाल के दौरान सख्त नीतियों के कारण तो कभी आतंकवाद को करारा जवाब देने के लिए लंबे समय तक चर्चा में बने रहे. हालांकि इस बार उनके चर्चित होने का कारण राजनैतिक नहीं बल्कि मनोरंजन और टेलीविजन से जुड़ा है. बराक ओबामा इन दिनों नेटफ्लिक्स के कारण गॉसिप का हिस्सा बने हुए हैं. खबर है कि डील के तहत नेटफ्लिक्स ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल के लिए विशेष शो बनाने की तैयारी में है.

जानकारी के मुताबिक ओबामा इस शो के जरिए वैश्विक मंच पर लोगों से रूबरू होंगे. ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ के मुताबिक इस डील के तहत नेटफ्लिक्स ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल के लिए विशेष शो तैयार करेगा. हालांकि, शो के बारे में अभी किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है. वहीं शो के एपिसोड की संख्या और इसके स्वरूप के बारे में भी अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है.

सूत्रों के अनुसार, ओबामा नेटफ्लिक्स शो का इस्तेमाल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अथवा रूढ़िवादी आलोचकों को प्रत्यक्ष रूप से जवाब देने के लिए नहीं करेंगे. इस शो के ऑन एयर होने से पहले ही ये कयास लगाए जा रहे थे ओबामा इस शो का इस्तेमाल राजनैतिक रूप में कर सकते हैं. बता दें कि नेटफ्लिक्स के दुनियाभर में लगभग 11.8 करोड़ सब्सक्राइबर हैं.