बर्लिन: जर्मनी की धुर दक्षिणपंथी पार्टी ‘ऑल्टरनेटिव फॉर जर्मनी’ की नेता जेसिका बाइसमन के, नाज़ी तानाशाह एडोल्फ हिटलर की तस्वीरों वाली शराब की बोतलों के सामने तस्वीरें खिंचवाने के बाद बुरी तरह से फंस गई हैं. इन तस्वीरों को लेकर विवाद पैदा हो गया है. अब ‘ऑल्टरनेटिव फॉर जर्मनी’ जेसिका को पार्टी से निकालने की तैयारी में है.

जमाल खाशोगी का ‘अंतिम कॉलम’ प्रकाशित, वापसी की उम्मीदें खत्म !

पार्टी से हो सकता है निष्काषन

जर्मनी की न्यूज एजेंसी ‘डीपीए’ ने बुधवार को खबर दी कि ‘ऑल्टरनेटिव फॉर जर्मनी’ की बर्लिन इकाई ने जेसिका को पार्टी से निकालने की कार्यवाही शुरू कर दी है. जेसिका बर्लिन की विधायिका की सदस्य हैं. जेसिका ने कहा है कि सोशल मीडिया पर डाली गई तस्वीरों में नजर आ रही बोतलें करीब एक दशक पुरानी हैं. वे इटली में खरीद के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन जर्मनी में नाजी प्रतीक सार्वजनिक तौर पर प्रदर्शित करना अवैध है.

भारत को अमेरिका का आश्वासन, मुद्रा निगरानी सूची हटाया जा सकता है नाम

जर्मनी की खुफिया एजेंसी से यह मांग की जाती रही है कि चरमपंथी चिंताओं को लेकर वह ‘ऑल्टरनेटिव फॉर जर्मनी’ की गतिविधियों पर पैनी नजर रखें. ‘थूरिंगर एल्जीमाइने’ नाम के एक अखबार ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि थूरिंगिया प्रांत में ‘ऑल्टरनेटिव फॉर जर्मनी’ के एक सदस्य ने उन तस्वीरों के सामने आने के बाद इस्तीफा दे दिया जिनमें वह स्वास्तिक चिह्न वाले मेज की चादर (टेबल-क्लॉथ) के पीछे दिख रहा था. वर्ष 2015 में हिटलर से जुड़ी जगहों की सैर के दौरान उसने यह तस्वीरें खिंचवाई थी. (इनपुट एजेंसी)

अमेरिकी मध्यावधि चुनाव: भारतीय मूल के उम्मीदवारों की जीत की प्रबल संभावना