लॉस एंजिलिसः कैलिफोर्निया में एक मकान के पीछे के आंगन में फुटबाल मैच देख रहे लोगों पर रविवार को बंदूकधारिकयों ने गोलीबारी की जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और छह अन्य लोग घायल हो गए. लॉस एंजिलिस से करीब 320 किलोमीटर दूर फ्रेस्नो में एक मकान के पीछे एकत्र करीब 35 लोगों की भीड़ पर कम से कम एक व्यक्ति ने गोलीबारी कर दी.

फ्रेस्नो के उप पुलिस प्रमुख माइकल रीड ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.’’ उन्होंने बताया कि चौथे व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया. गोलीबारी में घायल हुए छह लोगों का उपचार किया जा रहा है.

रीड ने बताया कि सभी हताहतों की आयु 25 से 35 वर्ष के बीच है. उन्होंने कहा, ‘‘हमारी संवेदनाएं पीड़ितों के साथ है, हम अपराधियों को न्याय के दायरे में लाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.’’ रीड ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि गोलीबारी में कितने हमलावर शामिल थे.

उन्होंने बताया कि इस बात का ‘‘कोई संकेत’’ नहीं है कि यह हमला गिरोह से संबंधित था. पुलिस प्रवक्ता बिल डूले ने बताया कि अधिकारी संदिग्धों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज और गवाहों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. घटनास्थल के निकट रहने वाले चौआ वांग ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में गोलीबारी की यहां यह दूसरी घटना है.