भारत के साथ ही यूरोप में भी इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जर्मनी से ऐसी ही एक खबर सामने आई है जो वहां पड़ रही ठंड के हालात बयां कर रही है। यहां पर एक चलती लोमड़ी बर्फ के साथ जम गई। लोमड़ी चार दिन पहले डेन्‍यूब नदी को पार करने के दौरान डूब गई थी। अब उसका बर्फ में जमा हुआ शव बरामद हुआ है।

दरअसल, यहां चार दिन पहले ये लोमड़ी दक्षिण पश्चिम जर्मनी के काले वन से बहने वाली डेन्यूब नदी को पार कर रही थी और उसी दौरान जमी हुई नदी में गिर गई। नदी में फंस जाने की वजह से वह निकल ही नहीं पाई और जम गई। पूरी तरह जम जाने की वजह से आरी से काटकर उसे बाहर निकाला गया।

बता दें कि इस बर्फ की सिल्ली में जमी हुई लोमड़ी की तस्‍वीर को फोटोग्राफर जोहानेस स्‍थेले ने कैप्‍चर किया है। लोमड़ी की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गई।
यह भी पढ़ें: आईफोन जैसी बंदूक की वजह से परेशान यूरोपीय सुरक्षा ऐजेंसियां

यूरोप में ठंड के चलते काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लगातार आ रहे बर्फीले तूफानों और कम होते तापमान ने नदियों को जमा दिया है। ठंडे मौसत के चलते 60 लोगों की जान जा चुकी है। रोमानिया को डेन्‍यूब नदी के जम जाने के कारण शिपिंग का काम रोकना पड़ा है।

पिछले दिनों अमेरिका के कनेक्‍टीकट में एक हिरण को बर्फीली नदी से निकाला गया था। एक भेडि़ए के पीछा करने के दौरान हिरण नदी में गिर गया था। इसके बाद वह उसमें फंस गया लेकिन पर्यावरण सुरक्षा से जुड़े लोगों ने उसे निकाल लिया।