एथेंस: ग्रीस सरकार ने बैंकों को बंद रखने और एटीएम से प्रतिदिन 60 यूरो यानी 66 डॉलर निकाल पाने की सीमा सोमवार तक के लिए बढ़ा दी है। गुरूवार को जारी मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी प्राप्त हुई। वित्त मंत्रालय द्वारा बुधवार देर शाम जारी बयान के मुताबिक, “बैंक 13 जुलाई तक बंद रहेंगे।” यह भी पढ़े:कर्ज वार्ता गोपनीय तरीके से न हो : एलेक्सिस सिप्रास

बीबीसी’ के मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय कर्जदाताओं के साथ बेलआउट पैकेज वार्ता असफल रहने के बाद सरकार ने 28 जून को बैंकों पर तालेबंदी का ऐलान किया था। ग्रीस के प्रधानमंत्री एलेक्सिस सिप्रास ने कहा है कि वह इस समस्या के समाधान के लिए गुरूवार को सुधार योजनाएं पेश करेंगे। यूरोपीय संघ (ईयू) ने इसके लिए रविवार तक की समय सीमा दी है।

यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क ने इसे यूरोक्षेत्र के इतिहास में सर्वाधिक महत्वपूर्ण पल बताया था। उन्होंने मंगलवार को ब्रसेल्स में यूरोजोन के नेताओं के साथ आपातकाल वार्ता के बाद कहा, “इस सप्ताह अंतिम समयसीमा समाप्त हो रही है।” ग्रीस का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय बेलआउट कार्यक्रम 30 जून को समाप्त हो गया था और वह आईएमएफ के कर्ज की किस्त भी नहीं चुका पाया था।