दिखने में तो बिलकुल आईफोन के जैसी पिस्तौल ने यूरोप में सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है। 9mm डबल बैरल वाली यह बंदूक बिल्कुल आईफोन के जैसी है जिसमें एक बटन दबाते ही ट्रिगर बाहर निकल आता है और ये बंदूक की तरह दिखने लगती है। इससे बड़ी ही आसानी से जुर्म को अंजाम दिया जा सकता है इसलिए सुरक्षा एजेंसियां परेशान हैं और उन्होंने यूरोप में पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया है।

दि इवनिंग स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, मोबाइल फोन और हथियार में अंतर कर पाना काफी मुश्किल है। ऐसे में आने वाले दिनों में यह फोननुमा हथियार यूरोपियन अपराधियों के भी हाथ लग सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूरोप में बीते महीनों में हुए हमले को लेकर बेल्जियम पुलिस पहले से ही अलर्ट पर है। इस फोन गन की वजह से बेल्जियम पुलिस को दोबारा चुनौती जारी कर दी गई है। माना जा रहा है आतंकवादी अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए इस फोन गन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

गौरतलब है कि मिनिसोटा स्थित आइडियल काँसील कंपनी ने इस गन को डिजाइन किया है। इसकी कीमत आईफोन की कीमत की करीब आधी यानि 30 हजार रुपए है। कंपनी ने अपने फेसबुक पेज पर जानकारी दी है कि अमेरिका में अगले हफ्ते से इस गन की बिक्री शुरू कर दी जाएगी। इस आईफोन गन के लिए 12 हजार प्री-आर्डर भी आ चुके हैं। यह भी पढ़ें: पिनाका रॉकेटः भारत के चांदीपुर में हुआ सफल परीक्षण, 44 सेकेंड में दाग सकती 12 रॉकेट

बता दें इससे पहले एक ई-कामर्स वेबसाइट अमेजन पर आइफोन का बंदूक जैसा मोबाइल केस भी मिल रहा था जिसे शिकायत के बाद कंपनी ने बेचने पर रोक लगा दी थी। पिछले साल जुलाई 2016 में एक्सेस एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति को रोक इस आइफोन गन केस की वजह से रोक लिया गया था।