द हेग: नीदरलैंड के उत्रेक्थ शहर में एक ट्राम में हुई गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. डच समाचार एजेंसी एएनपी ने सोमवार को यह जानकारी दी.एएनपी ने अपने एक मीडियाकर्मी को यह कहते हुए उद्धृत किया है कि मृतक एक चादर से पूरी तरह ढका हुआ था और दो ट्रामों के बीच पटरियों पर पड़ा था. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. उत्रेक्थ शहर में सोमवार को एक ट्राम में अंधाधुंध गोलीबारी किए जाने की घटना में कई लोग घायल हो गए. उत्रेक्थ पुलिस के ट्विटर अकाउंट में कहा गया है ”गोलीबारी की घटना… कई लोगों के घायल होने की खबर है. सहायता अभियान चलाया जा रहा है.” इसमें आगे कहा गया है ”गोलीबारी की यह घटना एक ट्राम में हुई. मदद के लिए कई हेलि‍कॉप्टर तैनात किए गए हैं.” एएनपी समाचार एजेंसी के मुताबिक, नीदरलैंड ट्राम में गोलीबारी में कम से कम एक व्यक्ति की मौत फायरिंग सेे हो गई है.

स्थानीय मीडिया ने नकाबपोश, सशस्त्र पुलिस और ट्राम के आसपास आपातकालीन वाहनों की तस्वीरें दिखाईं जो सड़क पर बने एक पुल के किनारे रुक गए थे. समाचार एजेंसी एएनपी ने ट्राम का संचालन करने वाली क्यूबज का हवाला देते हुए कहा कि इलाके में ट्राम सेवा को रोक दिया गया है

न्‍यूजीलैंड क्राइस्टचर्च में फायरिंग में मारे गए थे 50 लोग
बता दें कि बीते दिनों न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मजिस्दों में हुई गोलीबारी में 50 से अधिक लोग मारे गए थे. एक दक्षिणपंथी चरमपंथी के हमले में ये मौतें हुई थीं. एक बंदूकधारी ने अल नूर और लिनवुड मस्जिदों में नमाजियों गोलीबारी की थी. न्यूजीलैंड के इतिहास का यह सबसे भीषण हमला है.

न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों में गोलीबारी कर 50 लोगों को मौत के घाट उतारने के आरोपी ने 2016 में इजराइल का दौरा किया था. इजराइली अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. आव्रजन प्राधिकरण की प्रवक्ता सबाइन हद्दाद ने कहा कि ब्रेंटन टारेंट अक्टूबर 2016 में तीन महीने के टूरिस्ट वीजा पर इजराइल पहुंचा था और नौ दिन तक रुका था.