खोन रत्चासिमा: थाईलैंड के एक मॉल में गोलीबारी कर कम से कम 21 लोगों को मौत के घाट उतारने वाला बंदूकधारी आखिरकार मारा गया. पुलिस के साथ उसकी यह मुठभेड़ करीब 24 घंटे चली. ‘क्राइम सप्रेशन डिवीजन’ के प्रमुख जीराभोब भुरिदेज ने ‘एएफपी’ को बताया कि हमलावर करीब ‘‘ 30 मिनट पहले’’ (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार देर रात दो बजे से) मारा गया.

स्वास्थ्य मंत्री और पुलिस प्रमुख दोनों ने बंदूकधारी के मारे जाने की पुष्टि की है. हमलावर ने पूर्वोत्तर थाईलैंड के नाखोन रत्चासिमा शहर स्थित एक मॉल में शनिवार को गोलीबारी की थी. हमलावर का नाम सार्जेंट मेजर जकरापंत थोम्मा था, जो एक सैनिक था. बंदूकधारी ने फेसबुक पर अपनी तस्वीर पोस्ट कर ‘‘क्या मुझे आत्मसमर्पण करना चाहिए’’ और ‘‘ कोई भी मौत से नहीं बच सकता’’ जैसी बातें लिखी थी.

फेसबुक वीडियो में (बाद में जिसे हटा दिया गया) हमलावर सेना का हेलमेट पहने हुए खुली जीप में सवार दिख रहा था और कह रहा था, ‘‘ मैं थक गया हूं… मैं अब उंगलियों को और नहीं दबा सकता.’’ इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि अस्पताल में भर्ती घायलों में से 10 की हालत गंभीर है, जिससे मृतक संख्या बढ़ने की आशंका है.

 

(इनपुट- एजेंसी)