दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रह रहे भारतीय प्रवासी रविवार के दिन यहां अपने देश भारत का गणतंत्र दिवस मनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. दुबई में भारतीय वाणिज्यदूतावास ने पहले ही कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां और कार्यक्रम आयोजित कर जश्न शुरू कर दिया है.

खलीज टाइम्स के अनुसार, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (दुबई) के चैप्टर एनपीआईओ ने दुबई में भारतीय महावाणिज्यदूतावास के साथ मिलकर शुक्रवार को गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया. वाणिज्यदूतावास के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम का नाम ‘राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का 150वां वर्ष और भारत का 71वां गणतंत्र दिवस’ था. तीन घंटे तक चले इस कार्यक्रम में 300 से अधिक भारतीय प्रवासियों ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम में प्रशिक्षित कलाकारों द्वारा विभिन्न स्कूलों व समूहों से स्किट, शास्त्रीय नृत्य, बॉलीवुड शैली के प्रस्तुति और देशभक्ति की धुनें व गीत पेश किए गए.

Republic Day 2020: गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराने से पहले जानिए ये बातें, नहीं तो होगी जेल

भारतीय वाणिज्य दूतावास में फहराया जाएगा तिरंगा
भारतीय समुदाय के सदस्यों को बधाई देते हुए महावाणिज्य दूत विपुल ने कहा कि मैं इस तरह के एक रंगीन और अद्भुत शो के लिए आईसीएआई दुबई की टीम को बधाई देता हूं. हमारी युवा पीढ़ी के छात्रों व अन्य सांस्कृतिक समूहों को भारत में प्रचलित संस्कृतियों के विभिन्न रूपों का प्रतिनिधित्व करते हुए देखना बेहद सुखद अनुभव रहा. दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास में रविवार को एक ध्वजारोहण समारोह होगा. सुबह 7.30 बजे महावाणिज्य दूत विपुल द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा और इसके बाद राष्ट्रपति के संदेश और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का वाचन किया जाएगा.

Republic Day 2020: तिरंगे में क्या है रंगों की अहमियत? जानिए वो बातें जिनसे आप होंगे अंजान