Hong Kong Bacterial Infection: हॉन्ग कॉन्ग में मछली से फैला बैक्टीरियल संक्रमण, अब तक 7 लोगों की मौत

इस संक्रमण से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है.

Advertisement

Hong Kong Bacterial Infection: हॉन्ग कॉन्ग में मछली से बैक्टीरियल संक्रमण फैलने की घटना ने सभी को चौंका दिया है. हॉन्ग कॉन्ग के वेट मार्केट्स ने कहा है कि उसके यहां फ्रेश वाटर फिश यानी मछली से जुड़ा बैक्टीरियल संक्रमण देखा गया है. इस संक्रमण से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. रिपोर्ट के अनुसार, सेंटर फॉर हेल्थ प्रोटेक्शन (सीएचपी) ने गुरुवार को पुष्टि की कि उसने बैक्टीरिया के एक ही ST283 स्ट्रेन से संक्रमित 32 लोगों के समूह की पहचान की है.

Advertising
Advertising

इसमें कहा गया है कि प्रति माह लगभग 26 मामलों की तुलना में संक्रमणों की संख्या में वृद्धि देखी गई. रिपोर्ट किए गए नए मामले त्सुएन वान में एक वेट मार्केट (ताजा मांस, मछली वाला बाजार) और यूएन लॉन्ग में एक कंपनी से जुड़े थे. रिपोर्ट में सीएचपी के एक बयान के हवाले से कहा गया है कि संक्रमण की जांच से पता चला है कि कुछ रोगियों का संक्रमित होने से पहले ग्रास कार्प सहित ताजे पानी में पाई जाने वाली मछलियों को संभालने का काम था. उनमें से कुछ इन मछलियों को हाथ में घाव होने के बावजूद संभालते थे.

बैक्टीरियल संक्रमण के मद्देनजर, विशेषज्ञों ने लोगों से कच्चा समुद्री भोजन (raw seafood) खाने से बचने का आग्रह किया है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि सितंबर और 10 अक्टूबर के बीच सार्वजनिक अस्पतालों में रोगियों में आक्रामक ग्रुप बी स्ट्रेप्टोकोकस बैक्टीरिया संक्रमण के 79 मामलों का पता चलने के बाद अलर्ट जारी किया गया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि ये मामले ग्रास कार्प, बीहेड कार्प और स्नेकहेड मछली से जुड़े हैं.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 22, 2021 3:21 PM IST

Updated Date:October 22, 2021 3:21 PM IST

Topics