Horrifying video Of American Military Aircraft FROM Kabul: अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में आतंकी संगठन तालिबान का कब्‍जा होने के बाद वहां भाग निकलने के लिए कई देशों के दूतावास के कर्मचारियों नागरिकों और स्‍थानीय लोगों में भारी आपाधापी मची हुई है. आज काबुल एयरपोर्ट में आ रही भीड़ पर हुई गोलीबारी में कई लोगों के मारे जाने की खबरें सामने आई हैं, वहीं, काबुल एयरपोर्ट से अमेरिकी सेना के एक उड़ान भरते हुए प्‍लेन से दो लोग गिरते हुए दिखाई दिए हैं. इस घटना का  यह वीडियो सामने आया है.Also Read - Submarine Deal Issue: उत्‍तर कोरिया ने अमेरिका को दी जवाबी कार्रवाई की चेतावनी

यह भयावह हादसा मिड एयर तब हुआ जब अमेरिकी मिलिट्री एयरक्रफ्ट काबुल में उड़ान भरी.  तालिबान के क्रूर शासन की वापसी के डर के बीच हजारों अफगान नागरिक हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से देश छोड़कर जाने की कोशिश कर रहे हैं. Also Read - US: SpaceX का स्‍पेसक्राफ्ट फ्लोरिडा तट के अटलांटिक महासागर में उतरा, 3 दिन तक ऑर्बिट की सैर कर लौटे चार अंतरिक्ष पर्यटक

Also Read - तालिबान ने महिलाओं का मंत्रालय हटाया, पूरी तरह से पुरूष सदस्यों वाले मंत्रालय का किया गठन

बता दें कि करीब 6000 अमेरिकी सैनिकों के अलावा कई देशों के सुरक्षा बल काबुल एयरपोर्ट में अपने नागरिकों को वापस ले जाने की कोशिश में लगे हुए हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, तालिबान काबुल की कंपाउड में घुस चुका है. सुरक्षा बलों के हथियार चेक किए और सरकार से आवंटित हथियार एकत्र‍ितत कर लिए हैं.

सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में सैकड़ों लोग सड़कों पर दौड़ते दिख रहे हैं जब अमेरिकी सैनिकों ने चेतावनी के लिए हवा में गोलियां दागी. अमेरिकी दूतावास को खाली करा लिया गया है और अमेरिकी ध्वज को उतार लिया गया है.

राजनयिकों को हवाई अड्डे पर स्थानांतरित कर दिया गया है. अन्य पश्चिमी देशों ने भी अपने दूतावास बंद कर दिए हैं और कर्मचारियों और नागरिकों को बाहर निकाल रहे हैं. अफगानिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने सुबह एक सलाह जारी कर कहा कि हवाई अड्डे के “नागरिक हिस्से” को “अगली सूचना तक बंद कर दिया गया” और कहा कि सेना ने हवाई क्षेत्र को नियंत्रण में ले लिया है. अफगानिस्तान के हवाई क्षेत्र का उपयोग अक्सर सुदूर पूर्व और पश्चिम के बीच लंबी दूरी की उड़ानों के लिए किया जाता है.