ह्यूस्टन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां रविवार को ‘हाउदी मोदी’ कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में लोगों को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत में ‘गुड मॉर्निंग ह्यूस्टन, गुड मॉर्निंग टेक्सास, गुड मॉर्निंग अमेरिका’ के साथ की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हौसला अफजाई की और लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के लोकप्रिय नारे ‘अबकी बार, मोदी सरकार’ की तर्ज पर ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ कहकर उनका उत्साहवर्धन किया.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भारतीय-अमेरिका समुदाय से परिचय कराते हुए उन्हें ‘विशेष व्यक्ति’ बताया. पीएम मोदी ने कहा कि वह (ट्रम्प) किसी परिचय के मोहताज नहीं है क्योंकि उनका नाम धरती पर हर व्यक्ति को पता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं उनके नेतृत्व, अमेरिका के लिए उनकी चाहत और हर अमेरिकी के लिए उनकी चिंता के कारण राष्ट्रपति ट्रम्प की प्रशंसा करता हूं. जब मैं इनसे पहली बार मिला था तो ट्रम्प ने मुझे बताया था कि भारत का व्हाइट हाउस में सच्चा मित्र है.


प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका का सबसे सच्चा मित्र बताया
इस दौरान ट्रम्प ने प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका का सबसे बड़ा, सबसे सच्चा मित्र बताते हुए कहा कि वह भारत के लिए असाधारण काम कर रहे हैं. कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में दुनिया मजबूत, फलता-फूलता और संप्रभु भारत देख रही है. ट्रंप ने कहा कि आज हमारे संबंध पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा मजबूत हैं और हम लोकतंत्र की प्रतिबद्धता से बंधे हुए हैं. इस दौरान स्टेडियम में मौजूद लगभग 50,000 लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.


एनएसजी स्टेडियम पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रविवार को एनएसजी स्टेडियम पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया. यह पहली बार होगा जब ट्रंप और मोदी एक मंच पर साथ नजर आए हैं और भारतीय मूल के 50,000 अमेरिकियों की विशाल सभा को संबोधित कर रहे हैं. इससे पहले मोदी दोनों हाथ जोड़ कर मंच पर पहुंचे. इस शानदार स्वागत के लिए लोगों का शुक्रिया कहते हुए वे उनके समक्ष झुके. ह्यूस्टन के मेयर सिल्वेस्टर टर्नर ने मोदी का स्वागत करते हुए कार्यक्रम के महत्त्व का उल्लेख किया और कहा कि भारतीय इस शहर के विकास में अहम रहे हैं. टर्नर ने लोगों से कहा कि ह्यूस्टन सबसे विविध शहर है. उन्होंने कहा कि ह्यूस्टन में हम 140 से ज्यादा भाषाओं में हाउडी कहते हैं. और आज सुबह हम मोदी को हाउडी कह रहे हैं.