रियाद: पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी पहली विदेश यात्रा पर बुधवार को सऊदी अरब पहुंचे. ये अटकलें लगायी जा रही हैं कि खान अपनी यात्रा के दौरान इस खाड़ी देश से आर्थिक सहायता की मांग कर सकते हैं.

पाकिस्तान के नए राष्ट्रपति ने संसद में अपने पहले भाषण में ही अलापा कश्मीर का राग

प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के एक महीने बाद खान दो दिन की यात्रा पर यहां आये हैं. संभावना है कि पाकिस्तान भुगतान संतुलन संकट से निकलने के लिए अपने करीबी देशों से सहयोग मांगेगा. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक खान के साथ पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी आए हैं. खान जेद्दा में सऊदी के शाह सलमान से भी मिलेंगे. सऊदी के सूचना मंत्रालय के अंतरराष्ट्रीय संवाद केन्द्र द्वारा जारी बयान के अनुसार, शाही महल में शाह सलमान भोज का आयोजन करेंगे.

इमरान सरकार को पैसे की दरकार, कार से लेकर भैंसों तक की नीलामी

सऊदी-पाकिस्तान के बीच प्रमुख द्विपक्षीय, क्षेत्रीय व अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर होगी चर्चा
बयान के मुताबिक खान सऊदी अरब के शाहजादा मोहम्मद बिन सलमान से भी मिलेंगे. सऊदी और पाकिस्तान के बीच प्रमुख द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. गौरतलब है कि खान और उनका मंत्रिमंडल पाकिस्तान में जर्जर अर्थव्यवस्था, चरमपंथ, जल संकट और तेजी से बढ़ रही जनसंख्या जैसी समस्याओं का सामना कर रहा है. (इनपुट एजेंसी)