इस्लामाबाद: एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत में चुनाव परिणाम के नतीजों को लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान की टिप्पणी को संदर्भ से इतर लिया गया, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदर्भ में खान की आपत्ति से ‘हर कोई वाकिफ’ है.

 

विदेशी पत्रकारों के साथ साक्षात्कार के दौरान खान ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी भाजपा आम चुनावों में जीतकर वापसी करती है तो भारत और पाकिस्तान के पास शांति वार्ता करने और कश्मीर मुद्दे को सुलझाने का बेहतर अवसर होगा. खान की टिप्पणी पर पाकिस्तान में विपक्षी दलों के साथ ही भारत में भी तीखी प्रतिक्रिया हुई थी. डान की खबर में कहा गया कि विदेश मामलों पर सीनेट की स्थायी समिति को संबोधित करते हुए गुरुवार को विदेश मंत्री ने भारतीय मीडिया पर ‘सबकुछ सनसनीखेज’ बनाने का आरोप लगाया.

पाक पर एयर स्‍ट्राइक से भी ‘बड़ी चोट’ करेगा भारत, इमरान ने मंत्री ने खुद बताई ये बात

मोदी के संदर्भ में प्रधानमंत्री खान की आपत्ति जग जाहिर
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के बयान को संदर्भ से इतर प्रकाशित किया गया. उन्होंने कहा कि मोदी के संदर्भ में प्रधानमंत्री खान की आपत्ति जग जाहिर है और हर किसी को उनके (खान के) मोदी के बारे में राय पता है. कुरैशी ने कहा कि सिर्फ भारतीय जनता ही वहां के चुनावों में विजेता का फैसला करेंगे.

भारतीय सेना ने मार गिराए पड़ोसी देश के कई सैनिक, पाकिस्‍तान ने माना तीन जवान मारे गए