इस्लामाबाद: पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने इमरान खान को देश का अगला प्रधानमंत्री शुक्रवार को चुन लिया है. इमरान खान को 176 मत मिले, वहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज प्रमुख शाहबाज शरीफ को केवल 96 मत मिले. बता दें कि पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के शीर्ष नेता के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 65 साल के अध्यक्ष इमरान खान और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने इस सदन के शीर्ष नेता के लिए नामांकन दायर किया. इसके बाद हुई वोटिंग में इमरान खाने विजयी रहे. इमरान खान शनिवार को पाकिस्तान के नए पीएम के पद की शपथ लेंगे.Also Read - इमरान खान से बात नहीं करना चाहते अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, पाकिस्तान बोला- हमारे पास अन्य 'विकल्प' हैं

Also Read - पाकिस्तान: मंदिर में तोड़फोड़ पर भारत सख्त, पाकिस्तानी उच्चायोग के प्रभारी को किया तलब; जानिए पूरा मामला

Also Read - अफगानिस्तान को लेकर ‘ट्रोइका’ बैठक करने जा रहा रूस, भारत को नहीं किया आमंत्रित; पाक, चीन हो सकते हैं शामिल

इमरान खान: पहली शादी 9 साल, दूसरी सिर्फ 9 महीने चली, 65 साल में की तीसरी शादी

क्रिकेटर से नेता बने खान की जीत लगभग सुनिश्चित थी क्योंकि विपक्ष के महागठबंधन में पीएमएल-एन प्रमुख शाहबाज की उम्मीदवारी को लेकर दरार पैदा हो गई. दोनों ही उम्मीदवारों के दस्तावेज की जांच अध्यक्ष कार्यालय ने करके उनके दस्तावेज स्वीकार कर लिए हैं. नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर के मुताबिक नए प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए शनिवार को दोपहर साढ़े तीन बजे संसद का सत्र बुलाया गया है.

‘दुनिया भर में इमरान खान के हैं नाजायज बच्चे, 5 भारत में’

बता दें कि बीते 25 जुलाई के चुनावों के तुरंत बाद पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी की पार्टी पीटीआई ने अन्य राजनीतिक दलों की तुलना में अधिक सीटें जीती थीं, नेशनल असेंबली के नव निर्वाचित सदस्यों ने प्रमुख पदों के लिए दौड़ में दो दावेदारों ने इमरान खान और शाहबाज शरीफ ने अपना नाम की पीएम की दावेदारी पेश की.

पाकिस्तान चुनाव 2018: बहुमत से दूर इमरान की पार्टी, सरकार बनाने के लिए गठबंधन जरूरी