पाकिस्तान के पास नहीं बचे वैक्सीन खरीदने तक के पैसे, इमरान खान ने कहा- कर्ज लेने की क्षमता नहीं

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब इस बात को कबूल कर लिया है कि पाकिस्तान में अब और कर्ज लेने की स्थिति नहीं रह गई है.

Published: January 23, 2021 1:16 PM IST

By Avinash Rai

Imran khan cricket
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान. (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान लोन के जाल में पूरी तरह से फंस चुका है. दरअसल अब पाकिस्तान इतनी तंगहाली में आ चुका है कि उसके पास वैक्सीन खरीदने तक के पैसे नहीं बचे हैं. कभी पाकिस्तान सऊदी तो कभी UAE से फंड की मांग कर रहा है. वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब इस बात को कबूल कर लिया है कि पाकिस्तान में अब और कर्ज लेने की स्थिति नहीं रह गई है.

Also Read:

इमरान खान ने बताया कि पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत बढ़ाए जाने के बाद इमरान ने कहा कि तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी का बोझ भी पाकिस्तान की जनता पर डालना पड़ा ताकि और अधिक कर्ज के बोझ से बचा जा सके. बता दें कि इमरान खान ने एक निजी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में इस बात को कबूला कि अब पाकिस्तान के पास और कर्ज लेने के लिए पैसे नहीं बचे हैं.

इमरान खान ने नए पाकिस्तान के निर्माण की बात कही थी लेकिन उनके कार्यकाल में पाकिस्तान में मंहगाई और भी बढ़ चुकी है. वहीं बीते दिनों पाक सेना प्रमुख सऊदी के प्रिंस से मिलने गए थे, जहां प्रिंस ने सेना प्रमुख से मिलने तक से इनकार कर दिया था. बता दें कि पाकिस्तान में स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि वे वैक्सीन भी अपनी जनता के लिए नहीं खरीद पा रहे हैं.

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान के एख विमान को मलेशिया ने अपने कब्जे में ले लिया क्योंकि विमान को पाकिस्तान सरकार ने किराए पर लिया था. किराया न चुका पाने की एवज में मलेशिया ने विमान को अपने कब्जे में ले लिया. बता दें दूसरी तरफ भारत का मित्र देश सऊदी अरब भी अब पाकिस्तान से कर्जा वापस मांग रहा है, जिसके बाद पाकिस्तान की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें विदेश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 23, 2021 1:16 PM IST