लंदन: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल के खिलाफ मानहानि का केस जीत लिया है. पाकिस्तानी मीडिया में रेहम खान की निजी जिंदगी को लेकर कुछ बाते की गई थी जो कि बाद में गलत साबित हुए. इस मामले पर रेहम खान ने मानहानि का केस दर्ज करवाया था. दुनिया टीवी नाम के पाकिस्तानी चैनल ने केस हारने के बाद रेहम से माफी मांगी है.

बता दें कि इस मामले की सनुवाई सोमवार को लंदन हाईकोर्ट में हुई. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए न्यायधीश मैथ्यू निकलिन ने दोनों पक्षों के बीच सुलह की पेशकश की और पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर रेहम से माफी मांगने की बात कही. बता दें कि जून 2018 में पाकिस्तानी न्यूज चैनल दुनिया टीवी में एक डिबेट के दौरान शो में इमरान खान की पत्नी रेहम खान पर उनकी निजी जिंदगी को लेकर आरोप लगाए गए थे. पाकिस्तान के मौजूदा रेल मंत्री शेख राशिद ने उनपर कई आरोप लगाए थे.

पाकिस्तानी एयरफोर्स ने अपने संग्रहालय में अभिनंदन का पुतला लगाया

कोर्ट में सुनवाई के दौरान रेहम के वकील एलेक्स कॉकरेन ने कहा- शेख राशिद ने रेहम पर काफी सारे बबुनियाद आरोप लगाए हैं, इन आरोपों में सबसे बड़ा आरोप ये है कि रेहम ने अपने पति इमरान खान की छवि खराब करने के लिए उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों और मुस्लिम लीग से मिलीभगत की साथ ही इमरान खान के खिलाफ लिखने के लिए रेहम ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ से मोटी रकम ली.

हालांकि कोर्ट ने रेहम पर लगे इन आरोपों को बेबुनिया बताया और सुलह की सलाह दी. कोर्ट के फैसले के बाद रेहम ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि मेरे साथ न्याय हुआ है. इसके लिए मुझे काफी लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी है. मेरे छवि को ठेस पहुंचाकर कई मीडिया चैनलों ने अपने एजेंडे का इस्तेमाल किया.