नई दिल्लीः पाकिस्तान में पहली बार एक ट्रांसजेंडर को न्यूज चैनल पर एंकरिंग के लिए चुना गया है. शनिवार को उन्होंने पहली बार न्यूज बुलेटिन पढ़ा. पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हो रही है. स्थानीय न्यूज चैनल कोहेनूर न्यूज चैनल ने शुक्रवार को दावा किया कि उसने पाकिस्तान की पहली ट्रांसजेंड न्यूज एंकर को हायर किया है. माविया मलिक ने अपने करियर की शुरुआत इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में मॉडल के रूप में की थी. पहली बार न्यूज एंकर के तौर पर देखने के बाद लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं और उनके काम की तारीफ कर रहे हैं. Also Read - Viral Video: पाकिस्तान में अनोखी शादी, दूल्हे को गिफ्ट में दी AK 47, लोग बोले- गरीब देश के अमीर...

बचपन में माता-पिता ने छोड़ दिया था
माविया मलिक लाहौर की रहने वाली हैं. उन्होंने ग्रेजुएशन किया है. पाकिस्तानी अखबार द इंटरनेश्नल न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उनका यहां तक का रास्ता आसान नहीं रहा. उन्होंने बताया कि बचपन में ही उन्हें माता-पिता ने छोड़ दिया था. इसके बाद उन्होंने खुद के बूते पंजाब यूनिवर्सिटी से पढ़ाई पूरी की और पत्रकारिता में डिग्री हासिल की.

परिवार ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया
माविया ने बताया कि तीन महीने पहले उन्होंने कोहेनूर न्यूज चैनल में इंटरव्यू दिया था. उनकी परफॉर्मेंस से प्रभावित होकर चैनल ने उन्हें उसी दिन नौकरी दे दी. अब तीन महीने बाद उन्हें बतौर एंकर बुलेटिन पढ़ने का मौका मिला. हालांकि, इस उपलब्धि के बाद भी उनके परिवार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

….आंखों में आंसू आ गए
उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि इंटरव्यू में बहुत सारे लड़कियां-लड़के आए थे. उनमे मैं भी शामिल थी. जब मेरा नंबर आया तो उन्होंने मुझे इंतजार करने को कहा. इसके बाद जब सभी लोगों के इंटरव्यू पूरे हो गए तो उन्होंने मुझे एक बार फिर अंदर बुलाया और कहा कि हम आपको ट्रेनिंग देंगे और कोहेनूर न्यूज में आपका स्वागत है. ये सुनकर मैं खुशी से चीखी तो नहीं, लेकिन मेरी आंखों में आंसू आ गए.

pjimage (13)

पहली ट्रांसजेंडर मॉडल
माविया ने बताया कि ट्रेनिंग के साथ हाल ही में उन्होंने रेंप पर अपने जलवे बिखेरे. उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तान की पहली ट्रांसजेंडर मॉडल भी हूं. लाहौर फैशन शो में हिस्सा लिया, बड़ी मॉडल्स के साथ शामिल हुई और इस शो की शो स्टॉपर भी बनी.

पाकिस्तानी में कुछ समय पहले ही सिनेट ने किन्नरों की सुरक्षा के लिए बिल को मंजूरी दी है. इस बिल के कानून का रूप लेने पर पाकिस्तान में ट्रांसजेंडर सरकारी दफ्तरों में खुद को किन्नर के तौर पर रजिस्टर करवाने के साथ ही कानूनी तौर पर सुरक्षा के हकदार बन जाएंगे.