लंदन: ब्रिटेन में भारतीय मूल के डॉक्टर को कोर्ट ने महिलाओं के यौन उत्पीड़न मामले में दोषी पाया है. मनीष शाह नाम का यह डॉक्टर महिलाओं का उत्पीड़न करने के लिए उन्हें कैंसर से जुड़ी झूठी खबरें बताकर उन्हें डराता था. कोर्ट की सुनवाई में पाया गया कि डॉक्टर ने अब तक 25 महिलाओ का यौन शोषण किया है. 7 फरवरी को कोर्ट आरोपी डॉक्टर को सजा सुनाएगी.

ब्रिटेन कोर्ट में सुनवाई के दौरान यह बात सामने आई कि आरोपी डॉक्टर महिलाओं का शोषण करने के लिए उन्हें मेडिकल से संबंधित खबरों का सहारा लेता और उन्हें खबरों के माध्यम से डराता था. महिलाओं को डराने के लिए वो हॉलीवुड की अभिनेत्रियों और टीवी कलाकारों का उदाहरण देता था. हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ऐंजलिना जोली का सहारा लेकर आरोपी डॉक्टर ने एक महिला को फंसाया था. डॉक्टर ने कहा कि ऐंजलिना जोली को ब्रेस्ट कैंसर हुआ था. इसलिए मरीज को भी ब्रेस्ट कैंसर की शिकायत नहीं हो इसलिए उसे भी चेकअप करा लेना चाहिए.

डॉक्टर की बातों को सुनकर कई महिलाएं डर जाती हैं चेकअप के लिए राजी हो जाती. इस दौरान अपने डॉक्टरी पेशे का सहारा लेकर आरोपी बिना किसी मेडिकल जरूरत के महिलाओँ का ब्रेस्ट और वजाइनल चेकअप किया करता था. आरोपी डॉक्टर ने साल 2009 से 2013 तक करीब 25 महिलाओं का शोषण किया. इस मामले के सामने आने के बाद साल 2013 में उसे निलंबित कर दिया गया.