वाशिंगटन: कैलिफोर्निया में कथित रूप से एक अवैध प्रवासी के हमले में मारे गए भारतीय मूल के पुलिसकर्मी रोनिल ‘रोन’ के भाई रेगी सिंह ने कहा है कि वह सीमा सुरक्षा को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रयासों का समर्थन करते हैं ताकि किसी और को वह सब नहीं सहना पड़े, जो उनका परिवार सह रहा है. बता दें न्यूमैन पुलिस विभाग के अधिकारी रोनिल सिंह को क्रिसमस की रात स्थानीय समयानुसार देर रात एक बजे एक गैरकानूनी प्रवासी गुस्ताव पेरेज ने गोली मार दी थी, जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी. सिंह जुलाई 2011 में पुलिस विभाग में शामिल हुए थे. अपनी रात की ड्यूटी शुरू करने से कुछ घंटे पहले ही सिंह ने अपने पांच महीने के बेटे और पत्नी के साथ क्रिसमस का जश्न मनाया था.

ट्रंप ने भारतीय मूल के पुलिस ऑफिसर की मौत पर जताया दुख, क्रिसमस की रात हुई थी रोनिल की हत्या

इसे रोकिए
न्यूमैन पुलिस विभाग के कॉर्पोरल रोनिल सिंह (33) की कथित रूप से एक अवैध प्रवासी ने 26 दिसंबर को गोली मारकर हत्या कर दी थी. ट्रंप ने रोनिल को राष्ट्रीय नायक करार दिया था. ट्रंप ने अपनी विवादित अमेरिका-मेक्सिको सीमा दीवार योजना के समर्थन में बृहस्पतिवार को टेक्सास की यात्रा के दौरान मैकएलन में एक सीमा गश्त गोलमेज बैठक में शिरकत की थी जहां रेगी सिंह उनकी साथ वाली सीट पर बैठे थे.

ट्रंप ने भारतीय मूल के पुलिस ऑफिसर की मौत पर जताया दुख, क्रिसमस की रात हुई थी रोनिल की हत्या

ट्रंप ने जब रेगी को रोनिल के बारे में कुछ कहने के लिए आमंत्रित किया तो रेगी ने कहा, ‘‘जिस प्रकार उसकी (रोनिल सिंह) मौत हुई, इस समय मेरा परिवार जो सह रहा है, मैं नहीं चाहता कि कोई और परिवार या कानून प्रवर्तन कर्मी इससे गुजरे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हालात को नियंत्रण में रखने के लिए…. इसे रोकिए, मेरा परिवार आपका पूरा समर्थन करता है.’’ रेगी ने कहा, ‘‘रोनिल सिंह का 33 साल की उम्र में अंतिम संस्कार किया गया. यह सोचकर मेरा दिल टूट जाता है. किसी के साथ ऐसा नहीं हो. पांच महीने का बच्चा अपने पिता का इंतजार करता है, भगवान न करे कि किसी को यह सब देखना पड़े.’’ राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘हम आपके साथ हैं.’’ कैलिफोर्निया पुलिस ने 33 साल के गुस्तावो पेरेज अरियागा को सिंह की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. वह अवैध रूप से अमेरिका में आया था और माना जा रहा है कि वह मेक्सिको भागने की फिराक में था. रोनिल सिंह को न्यूमैन पुलिस विभाग में सात साल से ज्यादा का अनुभव था. रोनिल के परिवार में पत्नी और पांच महीने का बेटा है.