मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में भारत के स्वयंभू आध्यात्मिक गुरु आनंद गिरि को दो महिलाओं पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इन महिलाओं ने सिडनी में योग गुरु को अपने घर पूजा के लिए निमंत्रित किया था. स्पेशल ब्रॉडकास्टिंग सर्विस (एसबीएस) समाचार वेबसाइट ने खबर दी है कि आनंद गिरि (38) को रविवार तड़के सिडनी के ऑक्सले पार्क से गिरफ्तार किया गया है. उसपर दो अलग -अलग मौकों पर महिलाओं के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया गया है.

उसे अपनी छह हफ्ते की आध्यात्मिक शिक्षण यात्रा को पूरा करने के बाद सोमवार को विदेश जाना था. न्यू साउथ वेल्स पुलिस के मुताबिक, 2016 में नव वर्ष के दिन रूटी हिल में स्थित एक घर में पूजा में हिस्सा लेने के दौरान उसकी मुलाकात 29 साल की एक महिला से हुई और शयनकक्ष में महिला पर हमला किया.

पुलिस ने बयान में कहा कि शयनकक्ष में व्यक्ति ने महिला के साथ अभद्रता की और हमला किया. इसमें यह भी आरोप लगाया है कि व्यक्ति 2018 में रूटी हिल के एक घर में पूजा के लिए 34 साल की महिला से मिला और उसके साथ अभद्रता की और हमला किया.

उसे जमानत देने से इनकार कर दिया गया, क्योंकि इस तरह का अंदेशा था कि अगर उसे रिहा किया गया तो और पीड़िताओं को खतरा हो सकता है. उसे हिरासत में भेज दिया गया. उसे 26 जून को माउंट ड्रिट स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा. गिरि उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद का रहने वाला है. वह कई नेताओं मंत्रियों और मुख्‍यमंत्री के साथ अपनी फोटो भी शेयर करता था.