कॉलेज जाने की उम्र में अगर कोई गवर्नर बनने का सपना देखने लगे तो लोग उसे यकीनन मजाक समझेंगे. हम आपको बता दें ये कोई मजाक नहीं बल्कि हकीकत है. 22 साल के भारतीय- अमेरिकी आईटी प्रोफेशनल शुभम गोयल है ने ये कारनामा कर दिखाया है. शुभम गोयल कैलिफोर्निया के गवर्नर पद की रेस में हैं और इसका जमकर प्रचार भी कर रहे हैं.

शुभम गोयल का संबंध मूल रूप से उत्तर प्रदेश से है. उनकी मां करुणा गोयल मेरठ से हैं और पिता विपुल गोयल की लखनऊ में खुद की साफ्टवेयर कंपनी है. शुभम की पढ़ाई का जिकिर करें तो उन्होंने कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स और सिनेमा की पढ़ाई की है. फिलहाल वे डैनविले कैलिफोर्निया में रहते हैं.

स्थानीय लोगों के मुताबिक शुभम को कैलिफोर्निया की सड़कों पर गुजरने वाले लोगों से बात करते हुए देखा जा सकता है. शुभम भीड़ को स्पीकर से संबोधित करते हैं और बताते हैं कि आखिर क्यों इस पद के योग्य हैं. जानकारी के मुताबिक शुभम लोगों को यह भी समझाते हैं कि वे डेमोक्रेट गवर्नर जेरी ब्राउन से किस मायने में बेहतर हैं. शुभम का कहना है कि टेक्नालॉजी के जरिए लोगों से जुड़ना चाहते हैं जिसके कारण वे सीधा लोगों के हित में काम कर सकें.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुभम ने ऐसे पहले ऐसे नेता हैं जो वर्चुअल रिएलिटी के जरिए लोगों से जुड़ना चाहते हैं और जुड़ भी रहे हैं.