नई दिल्ली: इंडोनेशिया में ‘लायन एयर’ का एक यात्री विमान जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद सोमवार को समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस विमान में 188 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे. इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नुग्रोहो ने हादसे का शिकार हुए विमान की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर डालीं, जिनमें बुरी तरह टूट चुका एक स्मार्टफोन, किताबें, बैग, विमान के कुछ हिस्से दिख रहे हैं.

दुर्घटना की जगह तक पहुंचे खोजी एवं बचाव पोतों ने यह सामान इकट्ठा किए हैं. प्रवक्ता ने बताया कि विमान में 181 यात्री सवार थे जिनमें तीन बच्चे भी थे. इसके अलावा, चालक दल के सात सदस्य भी विमान में सवार थे. इंडोनेशियाई टीवी चैनल विमान से ईंधन के निकल कर समुद्र में फैलने और विमान के मलबे की तस्वीरें दिखा रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही विमान लापाता हो गया था.लियोन एयर ग्रुप के चीफ एग्जिक्यूटिव एडवर्ड सिरैट का कहना है कि हम इस हादसे से जुड़ी सारी जानकारियां और डाटा इकट्ठा कर रहे हैं. इस साल अगस्त में बोइंग ने इस विमान को लॉयन किंग को सौंपा था. बोइंग वेबसाइट के अनुसार इस विमान की यात्री क्षमता 210 थी.