पुलिस की गिरफ्त में आया 250 किलो वजनी ISIS आतंकी, ले जाने के लिए मंगाया गया ट्रक

गिरफ्तार हुए ISIS के इस आतंकी का वजन 560 पाउंड यानी 250 किलोग्राम था, जिसकी वजह से वह पुलिस की वैन में नहीं आ रहा था

Updated: January 19, 2020 12:31 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Gaurav Tiwari

पुलिस की गिरफ्त में आया 250 किलो वजनी ISIS आतंकी,  ले जाने के लिए मंगाया गया ट्रक

नई दिल्ली : इराक (Iraq) के मोसुल (Mosul) में ‘स्वात टीम’ (Swat Team) ने हाल में एक ISIS आतंकी को गिरफ्तार किया है. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह आतंकी ‘जब्बा द जिहादी’ के रूप में पहचाना जाता है. स्वात टीम के इस आतंकी को पकड़ने के बाद इसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वह एक ट्रक में बैठा हुआ दिखाई दे रहा है. दरअसल, इसे को गिरफ्तार करने के बाद टीम को आतंकी को कार में बैठाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, क्योंकि उसका वजन और साइज पुलिस वैन से काफी बड़ा था.

Also Read:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरफ्तार हुए ISIS के इस आतंकी का वजन 560 पाउंड यानी 250 किलोग्राम था, जिसकी वजह से वह पुलिस की वैन में नहीं आ रहा था, ऐसे में पुलिस ने अन्य तरीका खोजा और आतंकी को ले जाने के लिए पिकअप ट्रक का इंतजाम किया और आतंकि को उसमें लादकर ले जाया गया. वहीं पिकअप ट्रक से आतंकी को ले जाने की एक तस्वीर सामने आ गई, जो कि अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी ओबेसिटी (Obesity) यानि मोटापे की बीमारी का शिकार है, जिसकी वजह से उसे ले जाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. आपको बता दें कि यह ISIS आतंकी शिफ अल निमा को अबु अब्दुल बारी के नाम से भी जाना जाता है और सोशल मीडिया पर जब्बा द जिहादी नाम से मशहूर है.

जब्बा द जिहादी अक्सर ही सुरक्षा बलों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देता रहा है, जिसके चलते इसे आईएसआईएस के शीर्ष नेताओं में गिना जाता है. जांच अधिकारियों के मुताबिक जब्बा द जिहादी ने फतवा जारी करते हुए उन विद्वानों और मौलवियों को फांसी देने के निर्देश जारी किए थे, जिन्होंने आईएसआईएस के प्रति निष्ठा रखने से मना कर दिया था.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें विदेश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 19, 2020 12:31 PM IST

Updated Date: January 19, 2020 12:31 PM IST